रुद्रपुर: सुनार ने सुनार को दिया धोखा, 6.85 लाख का लगाया चूना

रुद्रपुर: सुनार ने सुनार को दिया धोखा, 6.85 लाख का लगाया चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर में एक सुनार द्वारा अपने परिचित सुनार को धोखा देकर नकली सोना गिरवी रखने का मामला सामने आया है। आरोप था कि गिरवी में रखने और उधार मांगने की आड़ में लाखों का चूना भी लगा दिया। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार वार्ड-23 रंपुरा बस्ती निवासी राजेश रस्तोगी ने बताया कि उसकी बस्ती में छोटी से ज्वैलर्स की दुकान है और उसका खेड़ा बस्ती स्थित के एक ज्वैलर्स स्वामी से पुराना लेनदेन चलता रहता है। बताया कि एक दिन ज्वैलर्स स्वामी दुकान पर आया और चार गांठ सोने की देते हुए गिरवी में रखवा दिया। जिसकी एवज में उसने परिचित सुनार को 3.35 लाख रुपये का भुगतान किया। इसके बाद आरोपी व उसके भाई ने कारोबार बढ़ाने के नाम पर पुन: 3.50 लाख रुपये उधार लिए और जल्द वापस करने का आश्वासन दिया।

आरोप था कि ज्वैलर्स स्वामी ने उससे 6.75 लाख रुपये का भुगतान करवा लिया। कुछ दिनों बाद पता चला कि परिचित सुनार द्वारा गिरवी में रखे गए सोने की कुछ गांठें नकली सोना निकली। इस संबंध में आरोपी से पूछा तो नकली सोना होने की बात स्वीकार की है। बावजूद आरोपी ने रकम वापस करने से इंकार कर दिया। आरोप था कि दबाव बनाने पर जान से मारने की धमकी मिलने लगी। पीड़ित ने परिचित सुनार पर विश्वासघात करने, कुटरचित तरीके से नकली सोना देने और पैसा हड़पने का आरोप लगाया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार

लखनऊ: अपने Sex से खुश न होने वाले महिला और पुरुष होते हैं जेंडर डिस्फोरिया के शिकार, ऐसे लोगों पर ना डालें दबाव
UP: जनसभा में उमड़ रही भीड़ आपकी मेहनत कि दे रही गवाही, जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल से कही
मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई...10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
Kanpur Crime: युवक की हत्या कर गंगा में फेंका था शव...तीन के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की
Fatehpur News: ड्यूटी में आए होमगार्ड की अचानक बिगड़ी तबियत...डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, मृतक हरदोई का रहने वाला
जौनपुर: चोरों ने बैंक का ताला तोड़कर कंप्यूटर और प्रिंटर उड़ाया, एक घंटे तक बैंक को खंगाला