प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप

प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप

प्रयागराज, अमृत विचार। जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक DIOS PN सिंह पटेल सहित आठ लोगों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामला इंटर कॉलेज में रहे सहायक अध्यापक की मौत के बाद उसकी सर्विस निधि में किए गए खेल का बताया जा रहा है।

इस मामले में मृतक शिक्षक के पिता ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। DOIS के साथ-साथ शिक्षक की पत्नी सुषमा, लिपिक रवि पटेल, आलोक गुप्ता पेंशन विभाग शिवजियावन इंटर कॉलेज लेडियारी के प्रबंधक राम कैलाश ,हिंचलाल बाबू देवराज भूतिया बाबू, प्रधानाचार्य संत राज कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी, कूट रचित, गबन SC ST और जान से मारने की धमकी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। कोरांव तहसील के भोगांव गांव निवासी रघुनंदन ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा सुरेश कौशांबी के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात था।

वहां से 2010 में शिव जियावन इंटर कॉलेज में चयनित हो गया था। यहां 2021 तक वह गणित विषय के लिए सहायक अध्यापक पद पर कार्य कर रहा था। वह अपनी पत्नी से परेशान रहता था। जिसकी वजह से 2011 में तलाक भी तलाक के लिए अर्जी लगाई थी। सुरेश अक्सर बीमार रहता था। सुरेश ने सर्विस बुक में पिता को अपना नामनी बनाया था।

सुरेश ने शपथ पत्र में लिखा था कि उसके बाद  सर्विस निधि का पैसा उसके माता-पिता को दिया जाए। 17 जुलाई 2020 को सुरेश की मौत हो गई। जिसके बाद पिता ने आरोप लगाया है कि कॉलेज के बाबू और लिपिक रवि पटेल आलोक गुप्ता ने रूपों के लालच में पत्नी को गलत तरह से नामनी बना दिया।

पिता रघुनंदन व श्याम काली के नाम से फर्जी शपथ पत्र बना दिया गया। इस पूरे मामले में DOIS PN सिंह की मिली भगत का आरोप लगाया गया है। वही DOIS PN सिंह ने कहा कि पति और पत्नी का तलाक नहीं हुआ था। इसलिए पति कि सम्पत्ति व धन पर पत्नी का हक है। इसमें किसी तरह का कोई गलत कार्य नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े : अगर कॉफी आपका पेट खराब कर दे तो क्या करें? चिंता न करें, जानिए इससे निपटने के आसान तरीके!