मीरजापुर: बारात से दो दिन पूर्व गायब युवक का भूसे के ढेर में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस 

मीरजापुर: बारात से दो दिन पूर्व गायब युवक का भूसे के ढेर में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस 

मीरजापुर, अमृत विचार। जिले के ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के नौगवां गांव में दो दिन पूर्व बरात से लापता हुए गांव निवासी युवक अजय कुमार प्रजापति 21 वर्ष का घर से करीब आधा किलोमीटर दूर शुक्रवार सुबह खलिहान में मड़ाई कर रखे हुए भूसे के ढ़ेर में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से हड़कंप मच गया है। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन करने में जुट गई है। गुरुवार को लापता युवक अजय कुमार के पिता पहलोदी ने बेटे की गुमशुदगी रिपोर्ट ड्रमंडगंज थाने में दर्ज कराई थी। दूसरे दिन सुबह खलिहान में रखे हुए भूसे के ढेर में उसकी लाश मिली है। जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीणों की काफी संख्या में भीड़ जुट गई थी। बारात में गया अजय किन परिस्थितियों में गायब हुआ, उसकी मौत कैसे व किन परिस्थितियों में हुई, शव भूसे के ढ़ेर में किसने छुपाए यह सबकुछ संदिग्ध बना हुआ है। हालांकि मामला हत्या से जोड़ कर देखा जा रहा है। मौके पर ड्रमंडगंज सहित हलिया थाने की पुलिस फोर्स जहां छानबीन करने में जुटी हुई है वहीं क्षेत्राधिकारी लालगंज शैलेन्द्र कुमार त्रिपाठी भी पहुंच कर पड़ताल करने में जुटे हुए थे।

ऐसे चला पता
जिस भूसे के ढ़ेर में अजय की लाश मिली है। वहां पर सुबह पहुंचे किसान भूसे को बोरे में भर कर उसे खलिहान से घर ले जाने की तैयारी में जुटे हुए थे कि तभी अचानक भूंसे के ढ़ेर में आदमी का हाथ दिखाई दे जाने पर सभी वहां से शोर मचाते हुए भाग खड़े हुए थे। थोड़ी देर बाद मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे बाद में भूंसे के ढेर को हटाकर देखा तो उसमें युवक की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। लाश मिलने की फौरन सूचना पुलिस को दी गई। उधर लाश मिलने की जानकारी होने पर बारात से 2 दिनों से गायक युवक के परिजन भी आशंका बस मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होंने लाश को देखते ही अजय के रूप में उसकी पहचान करते हुए फूट-फूट कर रोने लगे थे। बताया जा रहा है कि अजय कुमार प्रजापति 21 वर्ष के पड़ोस में ही मंवई कलां, हलिया से नौगवां गांव में 24 अप्रैल 2024 की रात बारात आई हुई थी। बारात में घराती और बाराती पक्ष में किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। बताया जा रहा है कि बाराती पक्ष की ओर से चाकू से प्रहार कर दिया गया था। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ था। उसी रात से अजय भी गायब होना बताया जा रहा है। 

13 - 2024-04-26T123735.023

धारदार हथियार से हत्या की आशंका 
जिस भूसे के देर के पास अजय की लाश मिली है उससे कुछ दूरी पर छुड़ा (धारदार हथियार) का मुठिया बरामद हुआ है। तो कुछ दूर तक खून के छींटें भी मिले हैं। जिससे प्रतीत होता है कि धारदार हथियार से हत्या की है। बहरहाल पुलिस छानबीन करने में जुटी हुई है। लाश मिलने की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कड़ा अख्तियार करते हुए थाना प्रभारी को न केवल फटकार लगाई है, बल्कि अतिशीघ्र खुलासे का आश्वासन भी दिया है। हत्या की इस घटना से ग्रामीण इस कदर आक्रोशित हो उठे थे कि जैसे ही पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना की तैयारी शुरू किया कि वैसे ही ग्रामीण आक्रोश से भर उठे थे और पुलिस को खदेड़ना शुरू कर दिया था। बाद में किसी प्रकार से उच्चाधिकारियों के समझाने बुझाने और कार्रवाई के आश्वासन पर शांत हुएं हैं तब जाकर पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया है। मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह, उपजिलाधिकारी लालगंज गुलाब चन्द्र, क्षेत्राधिकारी शैलेन्द्र त्रिपाठी इत्यादि मौजूद रहे हैं।

ये भी पढ़ें -लखनऊ में दौड़ रहे खतरनाक 35 हजार ई रिक्शा, फिटनेस खत्म-अब आरटीओ ने लिया ये बड़ा निर्णय