बहराइच: प्राइवेट अस्पताल में अपरेशन करने वाले डॉक्टर का हॉस्पिटल हुआ सीज

बहराइच: प्राइवेट अस्पताल में अपरेशन करने वाले डॉक्टर का हॉस्पिटल हुआ सीज

बहराइच, अमृत विचार। शहर के अस्पताल में सीएचसी में तैनात बाल रोग और एनेस्थिसिया के डॉक्टर ने एक मरीज का आपरेशन कर दिया था। इन्फेक्शन के चलते उसकी मौत हो गई। लाइसेंस निरस्त करते हुए सीज कर दिया गया है। इसके बाद एके हॉस्पिटल को सीज कर दिया गया है।

शहर के डिगिहा मोहल्ले में एके हॉस्पिटल का संचालन होता है। यहां पर एक 60 वर्षीय मरीज का आपरेशन सीएचसी में तैनात डॉक्टर अतुल मिश्रा ने किया। सर्जन का काम बाल रोग विशेषज्ञ ने देखा। जिससे मरीज की हालत गंभीर हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार शाम को वृद्ध मरीज की मौत हो गई थी। जिस पर परिवार के लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया था। दरगाह पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार को एके हॉस्पिटल का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। जबकि बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ज्योति चौरसिया, सीएमओ डॉ राजेश कुमार, डिप्टी सीएमओ, स्वास्थ्य सूचना शिक्षा अधिकारी बृजेश कुमार की मौजूदगी में अस्पताल को सीज कर दिया गया है। इससे अन्य अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया है। 

दो दिन में मिल गया था लाइसेंस

डिगिहा मोहल्ले में संचालित एके हॉस्पिटल का लाइसेंस एक वर्ष पूर्व भी निलंबित कर दिया गया था। लेकिन दूसरे के नाम से तत्कालीन सीएमओ डॉ एसके सिंह ने लाइसेंस दे दिए था। इसी तरह आयुष्मान कार्ड इलाज के लिए हिन्दुस्तान और एके हॉस्पिटल का लाइसेंस निरस्त हुआ था। लेकिन अब दोबारा पुनः आयुषमान कार्ड से इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बहराइच: झारखंड से परिक्रमा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं का हुआ स्वागत