अब आप भी ले सकते हैं कम पैसे में Apple का नया iPad, धमाकेदार फीचर्स के साथ

अब आप भी ले सकते हैं कम पैसे में Apple का नया iPad, धमाकेदार फीचर्स के साथ

अगर आप Apple का नया आईपैड खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। जल्द ही आप Apple का नया आईपैड खरीद पाएंगे।

दरअसल, Apple कंपनी सात मई को इवेंट करने जा रही है। करीब शाम 7: 30  बजे इवेंट होगा। भेजे गए इनवाइट में खासतौर पर Apple Pencil को दिखाया गया है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस आगामी वर्चुअल इवेंट में iPads पर ही ज्यादा फोकस रहेगा।

आपको बता दें, एप्पल ने इस अपकमिंग इवेंट को 'Apple Event' नाम दिया है। यह इवेंट वर्चुअल होगा। अगर आप इस इवेंट को देखना चाहते हैं तो आप कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

 नए आईपैड्स भी हो सकते हैं लॉन्च 
एप्पल की तरफ से इवेंट को लेकर एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया गया है। पोस्ट में पेंसिल दिखाई गई है। इससे साफ है कि इस इवेंट में आईपैड्स पर फोकस हो सकता है। हो सकता इसमें iPad Air और iPad Pro 2024 को लॉन्च किया जाए। 2021 के बाद इस बार iPad Pro में कुछ बड़े बदलाव आप को देखने को मिल सकते हैं। 

एप्पल कम्पनी ने इस साल की शुरुआत में Vision Pro लॉन्च करने के बाद, साल 2024 के अपने अगले बड़े लॉन्च की तैयारी कर ली है।

कंपनी iPad Pro का नया वर्जन लॉन्च कर सकती है, जिसमें कई बड़े नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं.. ये नया iPad Pro दमदार M3 चिप के साथ आ सकता है, इसकी स्क्रीन बेहतर OLED डिस्प्ले हो सकती है और इसकी डिज़ाइन में भी काफी सुधार हो सकता है।

बड़ी स्क्रीन भी हो सकती है  iPad Air की
iPad Air के भी दो नए मॉडल आने की उम्मीद है जो M2 चिप के साथ चलेंगे और इनके फ्रंट कैमरे भी लैंडस्केप मोड में इस्तेमाल के लिए बने होंगे। खास बात ये है कि पहली बार शायद 12.9 इंच स्क्रीन वाला iPad Air भी लॉन्च किया जा सकता है। 

नए iPads के साथ ही कंपनी एक बेहतर मैजिक कीबोर्ड भी लॉन्च कर सकता है। इस नए कीबोर्ड में बड़ा ट्रैकपैड और पार्टियली एल्युमिनियम बॉडी हो सकती है। साथ ही, हालांकि इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन ये पहले वाली Pencil से बेहतर फीचर्स के साथ आ सकती है। जानकारी के मुताबिक पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत करीब लगभग र- ₹12,000 ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें- प्रतिस्पर्धा आयोग एआई पर करेगा विस्तृत अध्ययन, संस्थाओं से प्रस्ताव किए आमंत्रित