अल्मोड़ा: जंगल की आग के बीच से ईवीएम संग लौटी पोलिंग पार्टी 

अल्मोड़ा: जंगल की आग के बीच से ईवीएम संग लौटी पोलिंग पार्टी 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। शुक्रवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए मतदान सम्पन्न कराने के बाद वापस लौटते समय अल्मोड़ा जनपद की जागेश्वर विधानसभा की एक पोलिंग पार्टी जंगल की आग के बीच फंस गई।लेकिन धधकते जंगल के बीच पोलिंग पार्टी के सदस्यों ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए जलते जंगल के बीच से ईवीएम मशीन को सुरक्षित लेकर अल्मोड़ा पहुंच गए। 

शुक्रवार को अल्मोड़ा जिले के 920 मतदान केंद्रों पर मतदान सम्पन्न हुआ। जिले की जागेश्वर विधानसभा में भी पत्युड़ी गांव में भी एक मतदान केंद्र बनाया गया था। जहां चुनाव से एक दिन पहले पोलिंग पार्टी पहुंच गई थी। शुक्रवार को चुनाव कार्मिकों की इस टीम ने बूथ पर मतदान कराया और मतदान समाप्त होने के बाद टीम रात को ही बूथ से अल्मोड़ा की ओर रवाना हो गई।

लेकिन बूथ से कुछ दूरी आगे पर ही गांव के जंगल में भीषण आग लगी हुई थी और सड़क को जाने वाला मार्ग जंगल होकर गुजर रहा था। ऐसे में मतदान कार्मिकों के सामने स्वयं के साथ साथ ईवीएम मशीनों का सुरक्षित लाने की जिम्मेदारी भी थी। टीम के सदस्यों ने अपनी सूझबूझ कर परिच दिया और बड़ी मशक्कत के साथ धधकते हुए जंगल से सुरक्षित ईवीएम मशीन लेकर सड़क तक पहुंच गए।

जिसके बाद मतदान कार्मिकों ने राहत की सांस ली। रात में ही वाहन की सुविधा से मतदान कर्मी अल्मोड़ा पहुंचे और उन्होंने ईवीएम मशीन को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में जमा कराया। टीम की इस सूझबूझ पर जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर ने टीम के सदस्यों की सराहना की है।