Kanpur: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की थी पति की हत्या; चोरी छिपे किया अंतिम संस्कार, फिर बच्चों को लेकर चली गई राजस्थान

Kanpur: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की थी पति की हत्या; चोरी छिपे किया अंतिम संस्कार, फिर बच्चों को लेकर चली गई राजस्थान

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर वाई ब्लॉक निवासी एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर लखनऊ के एक होटल में 9 मार्च को मेडिकल स्टोर संचालक पति की जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी थी। बेटे के न लौटने और बहू के बिना बताए घर से चले जाने पर ससुर ने बेटे-बहू की गुमशुदगी नौबस्ता थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हो गया। बुधवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि किदवई नगर वाई ब्लॉक निवासी पुनीत कुमार शर्मा का 35 वर्षीय इकलौता बेटा प्रतीक मेडिकल स्टोर संचालक था। बेटे प्रतीक की शादी अयोध्या के लालबाग न्यू कालोनी कुम्हार टोला निवासी नेहा शर्मा से हुई थी। उनके पांच वर्ष की बेटी मान्या और तीन वर्ष का बेटा अभिराज हैं। पुनीत कुमार शर्मा ने बताया कि बहू नेहा प्रतीक और बच्चों के साथ छह मार्च को मायके गई थी। 

12 मार्च को बहू पौत्र-पौत्री को लेकर वापस लौटी। लेकिन साथ में प्रतीक नहीं आया था। जब कारण पूछा तो उसने प्रतीक की कार खराबी के कारण बाराबंकी में रुकने व तीन दिन बाद आने की बात कही। प्रतीक को फोन मिलाया तो बंद मिला। इसके बाद 14 मार्च को बहू अपने बच्चों को दवा दिलाने की बात कहकर कहीं चली गई और लौटी नहीं। उन्होंने 21 मार्च को नौबस्ता थाने में बेटे व बहू की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 

पुलिस ने प्रतीक, उसकी पत्नी की सीडीआर निकलवाई। प्रतीक के दोस्त हंसपुरम आवास विकास निवासी आयुष शर्मा का नंबर सीडीआर में मिला जो ऑनलाइन दवा का आर्डर लेने का काम करता था। नेहा से आयुष की कई बार बातचीत होने का पता चला। पुलिस पूछताछ में आयुष ने टालमटोल कर प्रतीक पर लाखों का कर्ज होने की बात कही और लंबे समय से मुलाकात न होना बताया। 

जब पुलिस ने आयुष से सख्ती से पूछताछ कि तो बताया कि नेहा से उसके प्रेम संबंध हैं। प्रतीक को शक होने लगा था तो दोनों ने उसकी हत्या की योजना बनाई। प्रतीक को रास्ते से हटाने के लिए नेहा उसे बहाने से मायके ले गई। वे दोनों नौ मार्च को लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने आशीर्वाद होटल में ठहर गए। जहां वह भी पहुंच गया। इसके बाद उसी दिन प्रतीक को धोखे से जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। 

इसके बाद एंबुलेंस बुलाई और अस्पताल ले गए, जहां मृत बताए जाने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। आयुष और नेहा ने प्रतीक के शव को पोस्टमार्टम के बाद गुलाला घाट लखनऊ विद्युत शवदाह गृह ले जाकर चोरी छुपे अंतिम संस्कार कर दिया। 

घटना के बाद चली गई राजस्थान 

नेहा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद नेहा अपने दोनों बच्चों के साथ वापस कानपुर अपने घर आ गई और ससुर पुनीत शर्मा द्वारा पूछे जाने पर बताया कि प्रतीक की गाड़ी खराब हो गई है, वह तीन दिन बाद आएगा। फिर 16 मार्च को अपने प्रेमी आयुष शर्मा के साथ दोनों बच्चों को लेकर राजस्थान चली गई। जहां खाटू मोड़ भैरव बाबा के मंदिर के पास जिला सीकर राजस्थान में रह रही थी। बुधवार को पुलिस ने नेहा शर्मा और प्रेमी आयुष को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: कचहरी कैंपस पर मल्टीलेवल पार्किंग के कार्य में आ सकता रोड़ा; यह वजह आई सामने...