अयोध्या: 50 बीघा जंगल में लगी आग, पेड़ जले, 10 बीघा गेहूं की फसल भी जलकर हुई राख

अयोध्या: 50 बीघा जंगल में लगी आग, पेड़ जले, 10 बीघा गेहूं की फसल भी जलकर हुई राख

पूराबाजार (अयोध्या) अमृत विचार। महाराजगंज थाना क्षेत्र के ऐमीघाट जंगल गुरुवार को भीषण आग लग गई। जिससे करीब 50 बीघा जंगल लपटों की चपेट में आ गया। इससे पेड़ जल गए। वहीं लपटों की चपेट में आकर 10 बीघा गेहूं की फसल भी राख हो गई। ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार पूर्वाह्न करीब 11:15 बजे चार-पांच लोग जंगल में शहद निकालने गए थे।

मधुमक्खी के छत्ते के नीचे उन्होंने धुंआ किया था। वो लोग शहद निकालकर चले गए उसके थोड़ी देर बाद जंगल में धुआं दिखाई पड़ा। जंगल के करीब में दुकान करने वाले अरुन कुमार यादव व संजय दुबे ने बताया कि बांस की कोठ में आग लगने से बंस दगने की आवाज सुनाई दी। देखा तो आग लगी थी। हल्ला गुहार मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गये। 

6

पुलिस को सूचना देकर ग्रामीण आग बुझाने लगे। दमकल की टीम पहुंची तब आग पर काबू पाया गया। ऐमीआलापुर के प्रधान प्रतिनिधि रामजीत निषाद ने बताया कि आग से करीब 50  बीघा जंगल में आम, नीम, महुआ, बबुल व शीशम के पेड़ जलकर खराब हो गए। जंगल के किनारे स्थित करीब 10 बीघा गेहूं की फसल भी जलकर राख गई। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी पूरा बाजार आलोक सिंह भी अपनी टीम के साथ आग बुझाने में जुटे रहे।

यह भी पढ़ें:-साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर