लखीमपुर खीरी: आधा किलोमीटर की दूरी तय करने में लग रहे 30 मिनट, हांफते रहे वाहन 

पहले दिन ही ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था, दिन भर हांफते रहे वाहन

लखीमपुर खीरी: आधा किलोमीटर की दूरी तय करने में लग रहे 30 मिनट, हांफते रहे वाहन 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। नामांकन को लेकर लागू की गई ट्रैफिक व्यवस्था पहले दिन ही लोगों के लिए बवालेजान बन गई। विलोबी मार्ग से शहपुरा कोठी चौराहा के बीच करीब पांच सौ मिटर की दूरी तय करने में वाहनों को आधे घंटे से अधिक समय लग गया। यह हालात पूरे दिन बने रहे। भारी जाम के कारण बाइक तो छोड़ दीजिए। लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया। 

लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कलेक्ट्रेट के चारों तरफ लोहिया भवन से कचहरी, डीसी रोड तिराहा, नौरंगाबाद चौराहा. शहपुरा कोठी चौराहा और विलोबी हाल से कांग्रेस कार्यालय की तरफ जाने वाले मार्ग को पूरी तरह से बंद कर फोर्स तैनात की है। इससे हमदर्द दवाखाना से शाहपुरा कोठी, खीरी रोड, जेल रोड़ पर वाहनों का अत्यधिक दबाव बढ़ गया। इन मार्गों पर दोनों तरफ से वाहनों का आना-जाना हो रहा है। विलोबी हाल से लेकर शाहपुर कोठी की दूरी करीब 500 मीटर है। पहले दिन ही ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था ध्वस्त हो गई। वाहन जाम में फंसे रहे।  

तपती दोपहरी में 500 मीटर की दूरी तय करने में वाहन चालकों को 30 मिनट जूझना पड़ा। पूरे दिन जाम की समस्या बनी रही। यहां तक इस मार्ग पर लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा था। यहां ट्रैफिक के जवान  कहीं पर भी तैनात नजर नहीं आए। यही हाल निघासन रोड का रहा। शहर में प्रवेश करने वाले निघासन मार्ग पर मेला मैदान चौराहे पर नो एंट्री लगा रखी है। इससे  चार पहिया वाहन गढ़ी रोड से भूइफोरवनाथ मंदिर वाले रास्ते से निकलते हैं। मंदिर के पास सड़क पर खड़ी होने वाली प्राइवेट बसों के कारण पहले से जाम लगा होता है। इससे शहर में जाने के लिए घंटो आम नागरिकों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। 

बैरियर लगने से ट्रैफिक लोड बढ़ा है। इससे थोड़ी दिक्कत आ रही है। ड्यूटी पर लगे यातायात सिपाही और प्रशिक्षित होमगार्ड जाम न लगे। इसको लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं। अगर कहीं समस्या आ रही है तो उसे दिखवाया जाएगा-रमेश कुमार तिवारी सीओ सिटी।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: शहर आ रहे हैं तो जरा संभलकर...सड़क पर न खड़ा करें वाहन, रूट डायवर्जन