Bareilly News: करोड़पति छोटेलाल पर गबन और धोखाधड़ी के केस, चोरी का मामला भी शामिल

Bareilly News: करोड़पति छोटेलाल पर गबन और धोखाधड़ी के केस, चोरी का मामला भी शामिल

बरेली, अमृत विचार। आगरा विश्वविद्यालय से बीएससी और बीएड की डिग्री लेने वाले बसपा प्रत्याशी छोटेलाल की ओर से दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक उनके खिलाफ थाना नवाबगंज में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत (गबन) समेत कई मामले दर्ज हैं। धारा 356 यानी बल प्रयोग कर चोरी का मामला भी है। 

उन्होंने 2023-24 में वार्षिक आय 4.41 लाख दिखाई है। उनके पास 50 हजार रुपये कैश है, इसके अलावा तीन बैंक खातों में 57 लाख 81 हजार 533 रुपये हैं। उन्होंने कोई बीमा पॉलिसी नहीं ले रखी है। उद्योग-धंधे या शेयर मार्केट में भी पैसा नहीं लगाया है। उनके पास 2.95 लाख रुपये कीमत की एक टाटा सफारी है। सोने-चांदी के जेवरात हैं न कोई असलहा। 

उनकी कुल चल संपत्ति 61 लाख 26 हजार 533 रुपये और अचल संपत्ति एक करोड़ 67 लाख 36 हजार 900 रुपये की है। इसमें चेना गांव में कृषि योग्य जमीन, प्लॉट, पैतृक मकान, दो खुद के खरीदे हुए मकान शामिल हैं। उन पर बैंक का 48 लाख 30 हजार का कर्ज भी है। उन्होंने शिक्षा विभाग और विधायकी की पेंशन और कृषि को अपनी आय का स्रोत बताया है। बसपा प्रत्याशी ने शपथपत्र में पत्नी और बच्चों की संपत्ति का जिक्र नहीं किया है। वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय नहीं हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: मौलाना तौकीर रजा ने नगर निगम से लिया नो ड्यूज सर्टिफिकेट