कासगंज: बीते चुनावों के दौरान हुए पुराने विवादों और आपसी रंजिशों के बारे में लें जानकारी- एडीजी जोन आगरा

कासगंज: बीते चुनावों के दौरान हुए पुराने विवादों और आपसी रंजिशों के बारे में लें जानकारी- एडीजी जोन आगरा

कासगंज, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की व्यवस्थाओं को लेकर एडीजी जोन आगरा ने अधीनस्थों के साथ पुलिस कार्यालय के सभागार में बैठक कर जानकारी ली। सकुशल और निष्पक्ष चुनाव कराने एवं आचार संहित का पालन कराने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। एडीजी जोन ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की जिम्मेदारी है। इसके बखूबी निभाएं। 

एडीजी जोन आगरा अनुपम कुलश्रेष्ठ ने अधीनस्थों के साथ बैठक करते हुए कहा कि बीते चुनाव के दौरान हुए पुराने विवादो एवं आपसी रंजिशों के बारे में जानकारी कर ऐसे मामलो का प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर शीघ्र निपटारा कराना सुनिश्चित करें। 

एडीजी ने क्षेत्र में अवैध शराब, अवैध शस्त्रों का निर्माण एवं बिक्री करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा कर ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही किए जाने तथा  लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले, अराजक तत्वों की लगातार निगरानी की जाए एवं ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाए। 

आईजी शलभ माथुर द्वारा गोष्ठी में उपस्थित अधिकारियों को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव को संपवन्न कराने के लिए सूचना तंत्र को अधिक से अधिक सक्रिय करने एवं टीम भावना से कार्य किये जाने के निर्देश दिए। मतदान के समय गैर जनपद से आने वाले पुलिस बल,  पैरा मिलिट्री फोर्स के रूकने, ठहरने के चिन्हित स्थानों में कृष्णा पब्लिक स्कूल नगला खंजी थानाक्षेत्र सोरों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण किए जाने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया गया। एसपी अपर्णा रजत कौशिक, एएसपी राजेश कुमार भारती, सीओ सदर अजीत चौहान, सीओ सहावर शाहिदा नसरीन, सीओ पटियाली विजय कुमार राणा के अलावा सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- कासगंज: प्रत्याशी राजवीर सिंह की चल संपत्ति घटी, अचल संपत्ति में हुई बढ़ोतरी