बदायूं: तमंचे के बल पर परिवार को बंधक बनाकर तीन लाख की डकैती, बदमाश जेवर और नगदी लूटकर फरार

बदायूं: तमंचे के बल पर परिवार को बंधक बनाकर तीन लाख की डकैती, बदमाश जेवर और नगदी लूटकर फरार

वजीरगंज, अमृत विचार। बदमाशों ने थाना वजीरगंज क्षेत्र के गांव सरौरिया निवासी किसान के परिवार को बंधक बनाया। आरोप है कि तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी देकर डकैती डाली।

महिला के जेवर उतरवाए। अलमारी से जेवर और नगदी लूट ली। परिवार को कमरे में बंद करके भाग गए। बदमाशों के जाने के लगभग दो घंटों के बाद परिजन दरवाजा तोड़कर बाहर आए। पुलिस को सूचना दी। मंगलवार को पुलिस ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की। 

गांव निवासी छोटे लाल पाठक खेती करते परिवार का पालन पोषण करते हैं। घर पर उनके साथ उनकी पत्नी रेखा रानी, बेटा शिवा पाठक, बेटी अन्नू पाठक रहते हैं। सोमवार को उनका बेटा अपनी ननिहाल गांव मुड़िया गया था और पूरा परिवार खाना खाकर घर पर सो गया। रेखा  रानी के अनुसार वह और उनकी बेटी अन्नू आंगन में सो रही थीं। चार बदमाश छत से घर में दाखिल हुए जबकि दो बदमाश छत पर खड़े थे। वह शोर करतीं इससे पहले ही दो बदमाशों ने उनपर डंडों से पीटा। तमंचा निकाला। शोर करने पर गोली मारने की धमकी दी। 

उनका आरोप है कि बदमाशों ने घर कमरे में सो रहे पति को बंधक बना लिया। कहा कि जो ले जाना चाहते हो ले जाने दो वर्ना जान से मार देंगे। बदमाशों ने उनकी गले से सोने की चेन बेटी के सोने के कुंडल के अलावा अलमारी में रखे मंगलसूत्र, पाजेब आदि और 12 हजार रुपये नगदी, कपड़े निकाल लिए। बक्सा छत पर खड़े अपने दो साथियों को दिया। 

लूटपाट करने के बाद बदमाशों ने तीनों को एक कमरे में बंद कर दिया। चिल्लाने पर गोली मारने की बात कही। परिजन डरे सहमे शांत रहे। दो घंटों के बाद उन्हें लगा कि बदमाश चले गए हैं। तो कमरे का दरवाजा तोड़कर बाहर आए। रात में ही पुलिस को सूचना दी।

पुलिस आई लेकिन परिवार को घर पर ही बैठाकर पूछताछ करती रही। सूचना पर रिश्तेदार और उनका बेटा आ गया। आसपास तलाश की तो एक खेत में कपड़े और संदूक मिला। रेखा रानी के अनुसार बदमाश दो से तीन लाख रुपये का सामान लूटकर ले गए हैं। महिला के अनुसार तीन बदमाश कच्छा-बनियान और बाकी लोअर पहने थे।

चोरी की तहरीर मिली है। सीओ को जांच करने के लिए गांव भेजा है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।- राम मोहन सिंह, एसपी देहात।

ये भी पढे़ं- बदायूं: रामगंगा के पानी में उतराता मिला युवक का शव, छह दिन से था लापता