मुरादाबाद: 'अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...', पुलिस को धमकी देना पड़ा भारी, रुचि वीरा समेत 5 लोगों पर FIR

मुरादाबाद: 'अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...', पुलिस को धमकी देना पड़ा भारी, रुचि वीरा समेत 5 लोगों पर FIR

फाइल फोटो(पुलिस को धमकी)

मुरादाबाद, अमृत विचार। अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...BJP एजेंट होने का काम मत करो। ये धमकी 14 अप्रैल को सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने मुरादाबाद पुलिस को दी थी। हुआ कुछ यूं था की 14 अप्रैल को मुरादाबाद के गवर्नमेंट कॉलेज के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सपा से मुरादाबाद लोकसभा प्रत्याशी रुचि वीरा के कार्यक्रम में पहुंचना था। लेकिन खराब मौसम की वजह से अखिलेश यादव का मुरादाबाद दौरा निरस्त हो गया था।

इसी दौरान मंच से सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था की पुलिस जगह जगह वेरिकेटिंग और बैरियर लगाकर सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों को जनसभा स्थल तक पहुंचने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा ये मैंने खुद देखा है। जिसके बाद वो मंच से ही पुलिस को लानत मालानत और खरी खोटी सुनाने लगी। इतना ही नही उन्होंने पुलिस को बीजेपी का एजेंट मत बनो की नसीहत देने के साथ ही धमकाने वाले अंदाज में अपनी औकात में रहने की धमकी दे डाली थी। 

मंच से तीखे तेवर दिखाने वाले इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी। लेकिन, अब उसी पुलिस ने रुचि वीरा के खिलाफ थाना मुगलपुरा में केस दर्ज कर दिया है। पुलिस ने अपनी एफआईआर में कुल पांच लोगों को नामजद किया है। जिसके सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू, सपा नेता बाबर खा, सपा जिला अध्यक्ष जयवीर यादव, मोहम्मद गनी शामिल हैं। 

पूरे घटनाक्रम में डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया 14 तारीख को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन, मौसम खराब रहने की वजह से अधूरा रह गया था वो आ नही पाए थे। कार्यक्रम में रुचि वीरा के द्वारा पुलिस को धमकाने वाली एवं औकात में रहने की बाते कहीं गईं। जो की आचार संहिता का उल्लंघन था। इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है। डीएम मानवेंद्र का कहना है की यहां से नोटिस भी जारी किया गया था। 

उनका ये भी कहना है की जो हमारे पास फुटेज आए थे उसमे स्पष्ट था की उन्होंने पुलिस को धमकी दी है, जो की एमसीसी का उल्लंघन था। डीएम मानवेंद्र सिंह ने पुष्टि करते हुए ये भी बताया है की मामले में रुचि वीरा और उनके जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: श्री राम जन्मोत्सव के साथ-साथ होगा मतदान का संकल्प, शिव मंदिर पर हुई राष्ट्रीय पुजारी परिषद की बैठक