Etawah News: राखी के बंधन को निभाना नहीं भूले डिप्टी एसपी चंद्रपाल...मुस्लिम बहन की शादी में भेजी आर्थिक मदद

राखी के बंधन को निभाना नहीं भूले डिप्टी एसपी चंद्रपाल

Etawah News: राखी के बंधन को निभाना नहीं भूले डिप्टी एसपी चंद्रपाल...मुस्लिम बहन की शादी में भेजी आर्थिक मदद

इटावा, अमृत विचार। इटावा में तैनात रहे डिप्टी एसपी चंद्रपाल सिंह ने बाइक के पंचर जोड़कर पिता के काम में  हाथ बंटाने वाली गरीब घर की अपनी मुस्लिम बहन की शादी में 21 हज़ार रुपये की बड़ी आर्थिक मदद कर  सामाजिक रिश्ते के साथ ही हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की। 

आज से तीन साल पहले रक्षाबंधन के दिन बकेवर कस्बे में दो मुस्लिम बेटियां अपने पिता के साथ हाईवे के निकट बाइक की पंचर जोड़ने का काम करती थी। रक्षाबंधन के दिन भरथना के डिप्टी एस पी चंद्रपाल सिंह अपनी सरकारी गाड़ी से इटावा आ रहे थे । उनकी गाड़ी का टायर पंचर होता है। 

जिसको सही करवाने के लिए वो इन दोनो लड़कियों के खोखे के पास रुकते है। लड़कियों को पंचर बनाता देख डिप्टी एस पी गाड़ी से उतरकर दोनो बहिनों से हाल चाल पूछते है कि वो इतनी मेहनत का काम क्यों कर रही है तबस्सुम एवं यास्मीन बताती है कि उनका कोई भाई नहीं है पिता बूढ़े है इसलिए मजबूरी में उन्हे अपने पिता के साथ यह काम करना पड़ रहा है।

इतना सुनते ही चंद्रपाल सिंह ने दोनो बहिनों से रक्षाबंधन  के मौके पर राखी बंधवाई। एक साल बाद ही चंद्रपाल सिंह का इटावा जिले से बदायूं ट्रांसफर हो गया। जब चंद्रपाल सिंह को पता चला कि उनकी एक छोटी बहन की शादी है तो उन्होंने इटावा आने की बहुत कोशिश की। 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते छुट्टी न मिलने के कारण चंद्रपाल सिंह ने ऑनलाइन 21 हज़ार रुपये भेजे। बहिन से उसके भाई की वीडियो कॉल से बात कराई गई तो दोनो ही भाई बहिन एक दूसरे को देख कर बेहद ही भावुक हो गए। डिप्टी एसपी चंद्रपाल सिंह ने जब अपनी बहिन तबस्सुम को दुआएं और आशीर्वाद दिया।