T20 WORLD CUP: आरसीबी - सनराइजर्स के बीच मैच में बल्लेबाजी का नही छक्कों का बना रिकॉर्ड...फिंच बोले- पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल

T20 WORLD CUP: आरसीबी - सनराइजर्स के बीच मैच में बल्लेबाजी का नही छक्कों का बना रिकॉर्ड...फिंच बोले- पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल

बेंगलुरू। ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने अपने आईपीएल मैच में छक्कों की झड़ी लगा दी। जिससे बल्लेबाजी के लिए बहुत अधिक जगह नहीं बची थी और मायने यह रखता था कि सबसे ज्यादा छक्के किसने लगाए। ट्रेविस हेड के पहले टी20 शतक और हेनरिक क्लासेन की 67 रन की आक्रामक पारी से सनराजर्स ने तीन विकेट पर 287 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया। 

उन्होंने 27 मार्च को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन के अपने पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 35 गेंद में 83 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन आरसीबी मैच हार गई। इस मैच में कुल 38 छक्के लगे। फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, यह ऐसा मैच कभी नहीं होगा जहां आप बल्लेबाजी के बारे में बात करेंगे। यह ऐसा मैच है जहां आप बात करेंगे कि सबसे ज्यादा छक्के किसने मारे और यही अंतर था। उन्होंने कहा, उन्हें (आरसीबी को) 14 (रन प्रति ओवर) से शुरुआत करनी थी और यदि आपका एक ओवर खराब हुआ तो यह 16 हो जाता है। 

फिंच ने कहा कि हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, वे (सनराइजर्स) पहले पावरप्ले में भाग्यशाली रहे थे और उन्हें उन छक्कों की जरूरत थी और ट्रेविस हेड ने वहां अंतर पैदा किया। फिंच ने कहा, उन्होंने अच्छी शुरुआत की, उनका इरादा शॉट खेलने का था और फिर उन्होंने क्लासेन को नंबर तीन पर उतारने का साहसी कदम उठाया। उन्होंने कहा कि हमें आगे बढ़ने की जरूरत है, हमारे पास बल्लेबाजी क्रम में गहराई है। हेड ने 39 गेंद में शतक जड़ा जो टूर्नामेंट का चौथा सबसे तेज शतक था और सनराइजर्स की 25 रन की जीत का आधार बना। फिंच ने कहा कि आईपीएल टीमों ने क्लासेन जैसे बड़े हिटर को ऊपरी क्रम में लाकर अपनी रणनीतियों में बदलाव करना शुरू कर दिया है क्योंकि वे निडर क्रिकेट खेलते हैं। 

उन्होंने कहा, कई बार टीमें सोचती हैं कि क्लासेन के पास काफी ताकत है और उसे अंतिम ओवरों तक रोकते हैं। (आरसीबी के) ग्लेन मैक्सवेल की तरह, आप अभी उसे सामने नहीं लाना चाहते क्योंकि अगर वह आउट हो जाता है तो फिर पारी को संवारना पड़ेगा। टीमें अब ऐसा नहीं सोचती। फिंच ने कहा, (सनराइजर्स के कोच) डैन विटोरी ने इसके बारे में बात की है, आक्रामक खेलें, निडर होकर खेलें और अगर यह सही नहीं होता है तो परिणाम भुगतें। अगर यह सही होता है, तो आप हारेंगे नहीं।

ये भी पढ़ें :- आरसीबी का स्टार खिलाड़ी होने के नाते ग्लेन मैक्सवेल दबाव में था : रिकी पोंटिंग