मेरठ के सिपाहियों ने लखनऊ में युवक को किया अगवा, पिटाई कर काटे सिर के बाल

मेरठ के सिपाहियों ने लखनऊ में युवक को किया अगवा, पिटाई कर काटे सिर के बाल

लखनऊ, अमृत विचार। मेरठ से लखनऊ आए सिपाहियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। आरोपी सिपाही मेरठ से लखनऊ स्पोर्ट्स कम्पटीशन में हिस्सा लेने के लिए आए थे। इस दौरान खाने के विवाद में सिपाहियों ने एक युवक को अगवा किया उसके बाद उसकी पिटाई करके हुए बाल कटवा दिए। 

सिपाही युवक को अपने साथ जबरदस्ती उठा कर ले गए। इस दौरान महानगर स्थित 35वीं वाहिनी पीएसी मुख्यालय के पास युवक की जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं उन्होंने युवक के बाल भी काट दिए। घटना के बाद युवक की शिकायत पर दो सिपाहियों के साथ आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। महानगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये है पूरा मामला 
महानगर स्थित 35 वीं वाहिनी पीएसी में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।  इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए मेरठ में तैनात  दो सिपाही लखनऊ आये थे। सिपाही विशांक और विशाल चौहान अपने साथियों के साथ शनिवार रात चारबाग में खाना खाने गए थे। इस दौरान  मौके पर मौजूद फैज से विशाल व विशांक का झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद दोनों सिपाही फैज़ को जबरन अपने साथ उठा ले गए। 

अधिकारियों के दखल के बाद दर्ज हुई एफआईआर 
घटना के बाद फैज ने महानगर थाने में शिकायत की थी, शिकायत के बाद पहले पुलिस ने घटना को दबाने की कोशिश की। लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों के मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपित सिपाहियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए संस्तुति भी की गई है।

ये भी पढ़ें -Video: ये नशे में गाड़ी नहीं सड़क पर दौड़ा रहे मौत, लखनऊ में टला बड़ा हादसा