प्रथम चरण के चुनाव में 138 पुलिसकर्मी श्रावस्ती से मेरठ रवाना

प्रथम चरण के चुनाव में 138 पुलिसकर्मी श्रावस्ती से मेरठ रवाना

श्रावस्ती, अमृत विचार। मंगलवार को जिलाधिकारी कृतिका शर्मा व पुलिस अधीक्षक  घनश्याम चौरसिया द्वारा लोक सभा चुनाव 2024 को सकुशल संपन्न करने हेतु रिजर्व पुलिस लाइन भिनगा श्रावस्ती से जनपदीय पुलिस को हरी झंडी दिखाकर, प्रथम चरण चुनाव हेतु कुल उप निरीक्षक- 16, मुख्य आरक्षी/ आरक्षी-122 वाह्य जनपद मेरठ के लिए रवाना किया गया। 

जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने सभी पुलिस कर्मियों को टीम भावना के साथ समन्वय बनाकर सौपे गये दायित्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने हेतु बताया तथा यह भी बताया कि सभी कर्मचारी चुनाव आयोग से जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप धैर्य, गंभीरता एवं भय मुक्त होकर अपने कर्तव्यों का पालन करेगें।पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को आयोग की गाईडलाइन का पालन करते हुए अनुशासन व कर्तव्यपरायणा से ड्यूटी निभाने की नसीहत दी तथा मतदान के दौरान शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु आवश्यक सन्देश दिया। साथ ही यह भी बताया कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी किसी भी पार्टी अथवा उम्मीदवार की तरफ से उपलब्ध कराए गए चाय व भोजन को स्वीकार नहीं करेंगे। 

मतदान के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखना व मतदान केंद्र की सुरक्षा को सुनिश्चित करना पुलिस का प्रथम कार्य है। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। जिससे दूसरे जिले में श्रावस्ती पुलिस की छवि खराब हो। मतदान के दौरान अगर किसी भी बूथ पर किसी तरह का विवाद होने की संभावना हो तो संबंधित अधिकारियों व टीम इंचार्ज को तुरंत सूचना दें। ताकि स्थिति पर समय रहते काबू पाया जा सके। 
               
इस दौरान क्षेत्राधिकारी चुनाव  सन्दीप वर्मा,प्रतिसार निरीक्षक  अखिलेश कुमार,प्रभारी निरीक्षक चुनाव सेल गौरव सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद

ये भी पढ़ें -सपा पार्टी और समाजवादी विचारधारा का आपस में कोई संबंध नहीं : नीरज शेखर