मुरादाबाद: अनुज चौधरी के माता-पिता और बहनोई पर हमला करने वाले आरोपियों में से एक गिरफ्तार, तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद

मुरादाबाद: अनुज चौधरी के माता-पिता और बहनोई पर हमला करने वाले आरोपियों में से एक गिरफ्तार, तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद

मुरादाबाद, अमृत विचार। भाजपा नेता अनुज चौधरी हत्याकांड के बाद आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पैरवी कर रहे उनके माता-पिता और बहनोई पर 47 दिन पहले बाइक सवार दो हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी थी। इस मामले में अनुज के बहनोई नीरज खत्री ने मझोला थाने में जानलेवा हमले के आरोप में मामला दर्ज कराया था। 

पुलिस की विवेचनात्मक कार्रवाई के दौरान हमला करने वाले दो व्यक्तियों के नाम सामने आए थे। इनमें संभल जिले के थाना एचोडा कबोह के गांव भावलपुर निवासी सुमित कुमार पुत्र जीवन सिंह और अमरोहा जिले के थाना मंडी धनोरा क्षेत्र के गांव छज्जूपुर माफी निवासी सुशील पुत्र मुनिराज के नाम प्रकाश में आए थे। 

इन दोनों में से पुलिस ने सोमवार को वांछित अभियुक्त सुमित कुमार को गिरफ्तार किया है। इसके पास से पुलिस ने तमंचा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पूर्व में दर्ज हुई एफआईआर में पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा की बढ़ाई है। मझोला थानाध्यक्ष कमलेश कांत वर्मा ने बताया कि अभियुक्त सुमित कुमार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। 

थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त सुमित ने बताया है कि अमित, नीरज पाल, मोहित चौधरी, कमलवीर, पुष्पेंद्र उसके दोस्त हैं। ये लोग अनुज चौधरी हत्याकांड में आरोपी है और जेल में है। सुमित ने पुलिस को बताया है कि वह अक्सर अपने दोस्तों से जिला कारागार में मिलने जाया करता था तो वह लोग उसे कहे थे कि नीरज खत्री और उसके परिवारजन उनके खिलाफ लिखाए गए मुकदमे की पैरवी करना बंद कर दें।

अगर, नहीं बंद करते हैं तो अनुज चौधरी जैसा हाल नीरज के परिवार का भी करना है। इसी क्रम में वह अपने साथी सुशील के साथ बाइक पर सवार होकर 28 फरवरी 2024 को हर्बल पार्क के पीछे नया मुरादाबाद में मार्ग पर जाते समय नीरज खत्री व अनुज चौधरी के माता-पिता से बताई थी। लेकिन, वह पैरवी बंद करने की बात पर राजी नहीं हुए थे। 

गिरफ्तार अभियुक्त सुमित कुमार ने पुलिस को यह भी बताया है कि मृतक अनुज चौधरी के माता-पिता कहां जाते हैं, क्या करते हैं, इसकी रेकी उसके साथी सुशील ने की थी। जिसके आधार पर उसने अपने साथियों के साथ इन लोगों पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की थी।

ये भी पढे़ं- 'अबकी बार 400 पार 4 जून 4 बजे 4 सोमवार प्रचंड बहुमत की मोदी सरकार', मुरादाबाद में बोले केशव प्रसाद मौर्य