IPL 2024 : संजू सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, शुभमन गिल बोले- दो बड़े शॉट के साथ 15 रन प्रति ओवर के फार्मूले से मिली जीत

IPL 2024 : संजू सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, शुभमन गिल बोले- दो बड़े शॉट के साथ 15 रन प्रति ओवर के फार्मूले से मिली जीत

जयुपर। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि आखिरी तीन ओवरों में दो बड़े शॉट के साथ 15 रन प्रति ओवर बनाने के फॉर्मूले से टीम को जीत मिली। वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर यहां गुजरात टाइटन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान उनकी टीम के धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

मैच के बाद गिल ने कहा, हम टारगेट कर रहे थे कि अंतिम तीन ओवरों में बस 45 रन बचा रहे क्योंकि इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। 15 ओवर प्रति रन का मतलब है कि आपको एक ओवर में दो बड़े हिट्स चाहिए। उस समय हमारा माइंडसेट यही था। गणितीय रूप से देखा जाए तो ऐसे में पिच पर टिके दोनों बल्लेबाजो को नौ-नौ गेंदों पर 22-22 रन बनाने होते। यह अधिक कठिन नहीं है। इसका मतलब है कि दोनों बल्लेबाजो को अपनी नौ गेंदों में तीन बड़े हिट लगाने हैं। वहीं कोई बल्लेबाज ऑल आउट होकर खेलने जा रहा है, तो कुछ गेंद पहले भी मैच समाप्त हो सकता है। अगर आप इस तरह से सोचते हैं तो चीज़ें आपके लिए आसान होती हैं।

उन्होंने कहा, मैं स्वयं ही मैच समाप्त करना चाहता था। लेकिन मैं खुश हूं कि हमारे लिए राशिद खान भाई और राहुल तेवतिया भाई ने मैच को समाप्त किया। हम पूरे मैच के दौरान पीछे थे, लेकिन मैं खुश हूं कि हमने अंतिम गेंद पर जीतते हुए मैच को खत्म किया।

 उल्लेखनीय है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 मुकाबले जीतने वाली गुजरात टाइटंस को चेज मास्टर कहा जा सकता है। अधिकतर बार गुजरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लगभग हारे हुए मैचों में जीत हासिल की है। बुधवार रात राजस्थान रॉयल्स के खिालफ मुकाबले में भी उन्होंने यह कारनामा किया। आठ मैचों में यह चौथी बार है जब गुजरात की टीम ने अंतिम ओवरों में कम से कम 15 रन का लक्ष्य प्राप्त किया हो। 

संजू सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना 
जयपुर। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर यहां गुजरात टाइटन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान उनकी टीम के धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स की चार मैच की जीत की लय तोड़ते हुए बुधवार को अंतिम गेंद के रोमांच में तीन विकेट से पराजित किया। आईपीएल के बयान के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 10 अप्रैल को जयपुर में सवाई मान सिंह स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की।  इसके मुताबिक, ‘‘यह टीम का आईपीएल की आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से संबंधित पहला उल्लघंन है तो सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। 

ये भी पढ़ें : ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एथलीट को पुरस्कार राशि देना अच्छा कदम : नीरज चोपड़ा 

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट