Eid al-Fitr आज: टीले वाली मस्जिद और ऐशबाग ईदगाह में अदा की गई नमाज, लोग ने एक-दूसरे को गले लगकर दी बधाई

Eid al-Fitr आज: टीले वाली मस्जिद और ऐशबाग ईदगाह में अदा की गई नमाज, लोग ने एक-दूसरे को गले लगकर दी बधाई

लखनऊ, अमृत विचार। ईद-उल-फितर का त्योहार आज पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ईद-उल-फितर को लेकर मुस्लिम समुदाय में काफी उल्लास देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक टीले वाली मस्जिद, ऐशबाग ईदगाह और सिविल लाइन इलाके में लोगों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

नगर के पुराने इलाके में ऐशबाग ईदगाह में ईद की नमाज़ अदा करने के लिए भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने ईदगाह में मंच साझा किया। इन नेताओं ने लोगों को ईद की बधाई दी। लोगों को एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई देते हुए देखा गया। 

इसके अलावा राजधानी की मस्जिदों में होने वाली नमाजों में मस्जिद हैदरी, नक्खास में सुबह 6 बजे, मस्जिद अली, कटरा बिजन बेग में सुबह 6.30 बजे, इमामबाड़ा आगा बाकर, चौक, मस्जिद नवाब घसीटा, नूरबाड़ी, मस्जिद उस्मानिया, वजीरबाग और मस्जिद इब्राहीम, बिल्लौचपुरा में सुबह 7 बजे, मस्जिद खम्मनपीर, चारबाग में सुबह 7.15 बजे, मस्जिद निमराह, शाहगंज, मस्जिद रसूली पुलवाली और टूरियागंज में सुबह 7.30 बजे नमाज अदा की गई और एक दूसरे को बधाई दी।

 

यह भी पढ़ें:-Eid al-Fitr आज: राजधानी के इन 27 रास्तों पर नमाज की समाप्ति तक नहीं कर सकेंगे आवाजाही

 

ताजा समाचार