Eid al-Fitr आज: राजधानी के इन 27 रास्तों पर नमाज की समाप्ति तक नहीं कर सकेंगे आवाजाही

Eid al-Fitr आज: राजधानी के इन 27 रास्तों पर नमाज की समाप्ति तक नहीं कर सकेंगे आवाजाही

लखनऊ, अमृत विचार। ईद-उल-फितर आज मनाया जाएगा। जिसके चलते शहर के 27 मार्गों पर सुबह पांच बजे से नमाज की समाप्ति तक आवाजाही पर रोक रहेगी। राहगीरों की सहूलियत के लिए डीसीपी ट्रैफिक सलमान जात पाटिल ने वैकल्पिक मार्गों का चयन कर रूट डायवर्जन लागू किया है। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं के लिये प्रतिबंधित मार्गों से आवाजाही की जा सकेगी।

इन रास्तों पर आवाजाही रहेगी प्रतिबंधित

सीतापुर रोड से डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग तिराहा होकर वाहन पक्के पुल नहीं जा सकेंगे। पक्का पुल खदरा साइड तिराहा से वाहन पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगा। इसी तरह हरदोई रोड या बालागंज की तरफ से बड़ा इमामबाड़ा या टीले वाली मस्जिद नहीं जा सकेंगे। उधर, कोनेश्वर चौराहे से घंटाघर होकर बड़ा इमामबाड़ा की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। नींबू पार्क चौराहा की तरफ बड़ा इमामबाड़ा, टीले वाली मस्जिद की ओर नहीं जा सकेंगे। चौक चौराहा से नींबू पार्क चौराहा की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। मेडिकल क्रास चौराहे की तरफ फूलमण्डी, नीबू पार्क चौराहे से नहीं जा सकेंगे।

शाहमीना तिराहे से पक्कापुल टीले वाली मस्जिद की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। डालीगंज पुल से सीतापुर रोड की ओर बस, जीप, कार, स्कूटर, बाइक पक्का पुल नहीं जा सकेंगे। शाहमीना तिराहे से कैसरबाग की ओर से हरदोई रोड की ओर बस पक्का पुल की तरफ नहीं जाएंगे। एवरेडी तिराहे से मिल एरिया की ओर कोई भी बड़े कार्मिशियल वाहन नहीं जा सकेंगे। मिल एरिया से बुलाकी अड्डा से तुलसीदास मार्ग पर नमाज में शामिल होने के अलावा वाहन नहीं जा सकेंगे।

इन वैकल्पिक मार्गों का करें चयन

डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज से बाएं मुड़कर चौराहा नंबर 8 निरालानगर से आईटी जा सकेंगे। पक्का पुल से पहले तिराहे से बंधा रोड या नया पक्कापुल होकर गन्तव्य जा सकेंगे। कोनेश्वर चौराहे से दाएं चौक चौराहा, मेडिकल कॉलेज चौराहा होकर गन्तव्य जा सकेंगे। कोनेश्वर चौराहे से चौक चौराहा, मेडिकल क्रास चौराहा, शाहमीना तिराहा या नींबू पार्क नया पुल जा सकेंगे।

कोनेश्वर चौराहा या नींबू पार्क के पीछे नया पुल होकर गंतव्य जा सकेंगे। कोनेश्वर चौराहा या मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहा होकर जा सकेंगे। मेडिकल कालेज चौराहा, चौक चौराहा, कोनेश्वर चौराहा होकर जा सकेंगे। मेडिकल कॉलेज, डालीगंज पुल, आईटी होकर गन्तव्य जा सकेंगे। आईटी चौराहा, कपूरथला, पुरनिया होकर गन्तव्य जा सकेंगे। शाहमीना तिराहे से बाएं मेडिकल कालेज चौराहा, चौक चौराहा, कोनेश्वर चौराहा जा सकेंगे। मवैया ओवरब्रिज/लगड़ा फाटक ओवरब्रिज, राजाजीपुरम होकर जा सकेंगे।

इन मार्गों पर जा सकेंगे नमाजी

बुलाकी अड्डा तिराहे से लालमाधव (हैदरगंज) की ओर, लाल माधव तिराहा (हैदरगंज) से ईदगाह की ओर, नाका से ऐशबाग की ओर, यहियागंज से ईदगाह ऐशबाग की ओर, यहियागंज वाटर वर्क्स रोड की ओर, रकाबगंज पुल चौराहे से नक्खास/यहियागंज की ओर, ऐशबाग पुल के नीचे नाका की तरफ की ओर, राजेन्द्र नगर चौराहे से वाहन ऐशबाग ओवरब्रिज की ओर, बाबूलाल हलवाई व मास्टर कन्हैया लाल रोड की ओर, रस्तोगी कालेज से ऐशबाग ईदगाह की ओर, पीली कालोनी के अन्दर से ऐशबाग ईदगाह की ओर, एसएन मिश्रा द्वार तिराहे से ऐशबाग ईदगाह की ओर, मोतीझील कालोनी से ऐशबाग ईदगाह की ओर, अन्जुमन चौराहा से ऐशबाग ईदगाह की ओर नमाजियों के अलावा कोई भी वाहन आ-जा नहीं सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-आजमगढ़ में दर्दनाक हादसा: तालाब में नहाते समय डूबने से चार बच्चों की मौत, परिजनों में कोहराम