हल्द्वानी: मैजिक पेन से ठगी की कोशिश, बैंक से भागा जालसाज

हल्द्वानी: मैजिक पेन से ठगी की कोशिश, बैंक से भागा जालसाज

हल्द्वानी, अमृत विचार। बड़ी फाइनेंस कंपनी के नाम पर लोन का लालच देकर एक व्यापारी से ठगी की कोशिश की गई। मैजिक पेन के जरिये व्यापारी के चेक को बैंक में भुनाने पहुंचा जालसाज फंस गया, लेकिन पकड़ा जाता इससे पहले ही भाग खड़ा हुआ। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया। 

प्रकाश कांडपाल सीमेंट और सरिया के व्यापारी हैं। उनकी हल्दूचौड़ और गैस गोदाम रोड में दुकान है। उन्हें 30 लाख रुपये के लोन की जरूरत थी और इसके लिए उन्होंने आवेदन भी किया था। बीती 30 मार्च को उन्हें एक जालसाज का फोन आया। कहा, कि वह बड़ी फाइनेंस कंपनी का मैनेजर है और लोन की कागजी कार्रवाई के लिए वह सर्वेयर भेज रहा है।

अगले दिन सर्वेयर पहुंच भी गया। उसने कागजी कार्रवाई की और एक कैंसल चेक भी ले लिया। जालसाज ने पूरा चेक अपने मैजिक पेन से भरा, लेकिन व्यापारी के साइन दूसरे पेन से कराए। मैजिक पेन की लिखावट कुछ घंटे बाद ही उड़ गई। शक न हो इसलिए जालसाज दो दिन बाद 48500 रुपये का चेक लेकर नवीन मंडी बरेली रोड के पास बैंक की शाखा में पहुंच गया, लेकिन व्यापारी को शक हो चुका था और उसने चेक को पहले ही ब्लॉक करा दिया था। बैंक पहुंचते ही बैंक कर्मियों ने उसे पहचान लिया। उसे पकड़ना भी चाहा, लेकिन जालसाज फरार हो गया।