हल्द्वानी: शराब ठेकों के आवंटन में घोटाला, डीएम ने दिए जांच के आदेश

हल्द्वानी: शराब ठेकों के आवंटन में घोटाला, डीएम ने दिए जांच के आदेश

हल्द्वानी, अमृत विचार। शराब ठेकों के आवंटन में घोटाले का मामला सामने आया है। मामले में डीएम से शिकायत की गई है और शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम ने न सिर्फ जांच के आदेश दिए हैं, बल्कि जिला आबकारी अधिकारी को दो दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। 

बता दें कि जिले में शराब की 9 दुकानें हैं। जिसमें तिकोनिया स्थित विदेशी शराब, रेलवे स्टेशन रोड में देसी शराब, नैनीताल रोड में देसी शराब, लालकुआं में देसी शराब, रामपुर रोड में देसी शराब, खैरना में देसी शराब, बेतालघाट में देसी शराब, बैलपड़ाव में देसी शराब और नैनीताल रोड नंबर दो हल्द्वानी में देसी शराब की दुकान है। 

शिकायतकर्ता गौलापार निवासी रवि शंकर जोशी ने कहा कि उक्त दुकानें टेंडर प्रक्रिया के जरिये आवंटित की जानी है। आवंटन के लिए टेंडर 30 मार्च दोपहर दो बजे तक लिए गए। जिसे बाद में संसोधित किया गया और टेंडर 31 मार्च दोपहर एक बजे तक लिए गए। सीलबंद बॉक्स में टेंडर जिला आबकारी अधिकारी हल्द्वानी के कार्यालय में डाले गए, लेकिन पारदर्शिता का ख्याल नहीं रखा गया। टेंडर प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी और रिकार्डिंग में होनी थी। 

आरोप है कि टेंडर के दौरान सीसीटीवी को बंद किया गया। शिकायतकर्ता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने मामले में मुख्य विकास अधिकारी को जांच के आदेश दिए और दो दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। इस मामले में जब जिला आबकारी अधिकारी एनआर जोशी से बात की गई तो उन्होंने सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।