रामनगर: ढिकाला में बाघ देखकर रोमांचित हुए तेंदुलकर

रामनगर: ढिकाला में बाघ देखकर रोमांचित हुए तेंदुलकर

रामनगर, अमृत विचार। भारत रत्न व पूर्व क्रिकेटर सचिन रमेश तेंदुलकर कार्बेट पार्क के ढिकाला क्षेत्र में बाघ के दर्शन कर रोमांचित हो उठे। सफारी के दौरान सचिन को केवल एक ही बाघ के दर्शन हो पाए, जबकि दूसरी जिप्सी में सवार उनके साथियों ने दो बाघ देखे। भ्रमण के दौरान ढिकाला चौड़ में रामगंगा नदी के समीप हाथियों के झुंड, हिरन के झुंड और नाचते मोर को देखकर सचिन काफी उत्साहित नजर आए।

बता दें कि सचिन शुक्रवार को ताज रिसोर्ट से निकलकर कार्बेट नेशनल पार्क पहुंचे। जहां उनकी आगवानी कार्बेट के निदेशक डॉ. धीरज पांडे व उप निदेशक दिगन्त नायक ने की। सचिन कार्बेट के खिनानौली विश्राम गृह में रुके। प्रकृति के शांत वातावरण में सकून के दो पल बिताने से वह काफी प्रसन्न दिखाई दिए। कार्बेट पार्क की जैव विविधता के वह कायल तो हुए ही साथ उन्होंने वन्य जीव संरक्षण को लेकर कार्बेट प्रशासन के कार्यों की जमकर प्रशंसा भी की। इस बीच उन्होंने ढिकाला में कुछ वन कर्मियों से बात चीत की।

साथ ही उन्हें अपना ऑटोग्राफ भी दिया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। उन्होंने कार्बेट के बेहतर प्रबंधन के लिए निदेशक डॉ. धीरज पांडे व समस्त वन कर्मियों की खुलकर प्रशंसा की। कहा कि खुले आसमान के नीचे अकूत वन संपदा के बीच स्वछंद विचरण करते वन्यजीवों के दृश्य वास्तव में दिल को छू देने वाले है। यहां बिताए पल हमेशा याद रहेंगे।