Chitrakoot Crime: फिरौती के लिए छात्र के अपहरण व हत्या के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़...गिरफ्तार, असलहा बरामद

चित्रकूट में फिरौती के लिए छात्र के अपहरण व हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Chitrakoot Crime: फिरौती के लिए छात्र के अपहरण व हत्या के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़...गिरफ्तार, असलहा बरामद

चित्रकूट, अमृत विचार। सरधुआ पुलिस और एसओजी टीम को एक उल्लेखनीय कामयाबी मिली है। पुलिस ने 25 हजार के इनामी और फिरौती के लिए छात्र का अपहरण कर हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी। बताया कि इस अंतर्राज्यीय आरोपी को मुठभेड़ के बाद तमंचा, कारतूस व मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। 

एसपी ने बताया कि 28 मार्च की सुबह प्रभारी निरीक्षक सरधुआ आशुतोष तिवारी को मुखबिर से सूचना मिली कि रैपुरा निवासी छात्र के अपहरण और हत्या मामले में वांछित 25 हजार का इनामिया आशीष उर्फ दस्सा पटेल बाइक से कमासिन से सरधुआ की ओर आ रहा है। 

इस पर सरधुआ पुलिस और एसओजी की टीम मुखबिर के बताए स्थान सरधुवा-कमासिन मार्ग पर ग्राम लमियारी के पास पहुंच गई। एसपी ने बताया कि भोर लगभग पौने तीन बजे कमासिन की ओर से आ रही बाइक को टार्च की रोशनी देकर रोकने का प्रयास किया तो बाइक चालक ने भागना चाहा। इस हड़बडाहट में वह बाइक से गिर गया। 

पुलिसकर्मियों के नजदीक बढ़ने पर आरोपी ने तमंचे से फायर कर दिया। आत्मरक्षार्थ पुलिसकर्मियों ने भी फायर किया, जिससे आरोपी के दायें पैर के घुटने में गोली लगी और वह गिर गया।  

आरोपी आशीष पटेल उर्फ दस्सा पुत्र शिवपूजन सिंह निवासी चितरा गोकुलपुर,  सीतापुर से पुलिस ने तमंचा-कारतूस और बिना नंबर प्लेट की बाइक बरामद की। 

पार्टी के बहाने किया था अपहरण 

12 फरवरी को रैपुरा निवासी व्यापारी राजधर कोटार्य के पुत्र सुधांशु, जो कक्षा सात का छात्र था, का उसके कथित दोस्तों ने घर से पार्टी में जाने के बहाने अपहृत कर लिया था। इस पूरे मामले में दस्सा सरगना के रूप में सामने आया था। आरोपियों ने बाद में छात्र की हत्या कर दी थी। 

छात्र सुधांशु का शव देवांगना घाटी के पास गढ़ीवा जंगल से बरामद हुआ था। दस्सा और अन्य आरोपियों ने व्यापारी से पचास लाख की फिरौती मांगी थी। दस्सा तीर्थक्षेत्र में 2019 में तेल व्यापारी बृजेश रावत के मासूम जुड़वां बच्चों श्रेयांश और प्रियांश को फिरौती के बाद मारकर नदी में फेंकने के मामले में भी आरोपी बताया जाता है। हाल ही में हुई मप्र क्षेत्र में बस लूट मामले में भी वहां की पुलिस इसे ढूंढ रही थी।

ये भी पढ़ें- SP MLA Irfan Solanki: कानपुर कोर्ट पहुंचे इरफान सोलंकी...बोले- इंसाफ की जीत होगी, टला फैसला, अब चार अप्रैल को होगी सुनवाई