Unnao: बाइक से उछल कर गिरी महिला की हुई मौत; बेटे के साथ लौटते समय झपकी लगने से हुआ हादसा

सड़क हादसे में घायल चौथे युवक की भी हुई मौत

Unnao: बाइक से उछल कर गिरी महिला की हुई मौत; बेटे के साथ लौटते समय झपकी लगने से हुआ हादसा

उन्नाव, अमृत विचार। सफीपुर कोतवाली अंतर्गत उन्नाव -हरदोई मार्ग पर बेटे के साथ मुंडन से लौट रही महिला झपकी लगने से बाइक से उछल कर सड़क पर गिर गई। सिर में आई गंभीर चोट की वजह से उसकी मौत हो गई। हादसे के समय महिला के साथ उसकी नातिन भी गोद में थी उसे भी मामूली चोटें आई जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

वहीं हसनगंज कोतवाली अंतर्गत बीते सोमवार को दो बाईकों की हुई भिडंत में तीन युवकों की घटना स्थल पर मौत हुई थी। दो युवकों का ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा था। इसमें शनिवार को  एक युवक ने दम तोड़ दिया। मौत खबर घर पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में हुए हादसे में दो युवक  घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

केस - 1

कानपुर नगर के मोहल्ला व थाना कलक्टरगंज निवासी शिव देवी (50) पत्नी जीत बहादुर  अपने बेटे ललित के साथ  हरदोई जिले के माधवगंज थाना क्षेत्र के गांव रुकनापुर निवासी अपनी  ननद नीतू के घर मुंडन में  शामिल होने शुक्रवार को गई थीं। उसके साथ में उनकी नातिन अनन्या भी थी। शनिवार को तीनों बाइक से कानपुर लौट रहे थे। 

तभी हरदोई-उन्नाव मार्ग पर सफीपुर कोतवाली के जसरा गांव के सामने पीछे बैठी महिला  को झपकी लग गई और वह उछल सड़क पर गिर गई। सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बेटा अस्पताल लेकर गया जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। मौत की सूचना घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मां की मौत से बेटे ललित अनूप सहित चार बेटी बेहाल हैं। बेटियों का विवाह हो चुका है। एसएचओ श्याम नारायण सिंह ने बताया कि बाइक से सड़क पर गिरने से महिला की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

केस - 2
 
बता दें बीते सोमवार देर रात  हसनगंज कोतवाली अंतर्गत सैरपुर गांव के एक मंदिर प्रांगण में मेला लगा था। मेला देख लौटते समय दो बाईकों की बांगरमऊ - लखनऊ मार्ग पर क्षेत्र के ही अकबरपुर गांव के सामने  दो बाइकों आमने सामने टक्कर हुई थी। इसमें  राजकुमार,विमलेश व हर्षवर्धन की मौके पर ही मौत हो गयी थी। 

वहीं घायल सचिन व विकास को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया था। जिनका वहां  आईसीयू में इलाज चल रहा था । सिर पर आई गंभीर चोटों से सचिल कोमा में चला गया था। शनिवार को  इलाज के दौरान सचिन (22) की भी  सांसें थम गई। 

इसकी खबर  मिलते परिजनों में कोहराम मच गया। वह   लखनऊ में रह कर पढ़ाई कर रहा था। दो बहनों सृष्टि व सोनिया के बीच वह इकलौता भाई था। उसकी अभी शादी नहीं हुई थी।एसएचओ  चंद्रकांत मिश्र ने बताया कि इलाज के दौरान सचिन की मौत हो गई है। लखनऊ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

केस - 3

फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के राजेपुर गांव  निवासी नीरज( 25) पुत्र सुंदर लाल अपने रिश्तेदार मोहित (28)  पुत्र राम विलास निवासी ग्राम अकबरपुर थाना छिबरामऊ जिला कन्नौज के साथ बाइक से अपनी रिश्तेदारी में आसीवन के एनी बुजुर्ग गांव गया था। 

वहां से शनिवार को वापस लौटते समय आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड पर आवारा मवेशी  को बचाने के प्रयास में   बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। इससे  बाइक दोनों  सड़क पर गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पहुंची पुलिस ने उन्हे इलाज के अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- Kannauj: अखिलेश का BJP पर वार: कहा- 'भाजपा के लोगों ने पहले जुमला दिया अब दे रहे गारंटी की घण्टी...'