Chitrakoot: पुलिस की पहल पर युगल ने दांपत्य जीवन में रखा कदम; थाना परिसर में हुई शादी

युवती ने प्रार्थनापत्र देकर लगाई थी गुहार

Chitrakoot: पुलिस की पहल पर युगल ने दांपत्य जीवन में रखा कदम; थाना परिसर में हुई शादी

चित्रकूट (मानिकपुर), अमृत विचार। पुलिस की पहल से एक युगल ने दांपत्य जीवन में पहला कदम रखा। दरअसल, इस संबंध में युवती ने थाने में प्रार्थनापत्र दिया था कि उसकी शादी पिता अब और कहीं करना चाह रहे हैं और वह ऐसा नहीं चाहती। इस पर थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को बुलाया और समझाया बुझाया। इसके बाद सौहार्द्रपूर्ण माहौल में दोनों पक्षों की मौजूदगी में स्थानीय शिव मंदिर में विवाह संपन्न हुआ।

दरअसल, शनिवार को थानांतर्गत एक गांव निवासी युवती ने थाने में प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसकी शादी रूरल मानिकपुर में तय हो चुकी है। आगामी ठंड के मौसम में उसकी शादी करने की बात थी। उसने बताया कि हालांकि अब उसके पिता दूसरी जगह शादी करना चाहते हैं। उसने पूर्व में तय रिश्ते में ही शादी करने की इच्छा जताई। इस पर एसओ रीता सिंह ने पहले प्रकरण की जांच कराई और फिर दोनों पक्षों को थाने में बुलाया। 

उन्होंने दोनों पक्षों से बात की और समझाया। इसके बाद दोनों पक्ष शादी करने को राजी हो गए। एसओ ने बताया कि दोनों पक्षों की आपसी सहमति से थाना प्रांगण में स्थित शिव मंदिर में हिंदू रीतिरिवाज से विवाह की रस्में पूरी कराई गईं। पुलिस की इस पहल को लोगों ने जमकर सराहा। शादी के बाद दोनों पक्ष संतुष्ट और खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: घरेलू विवाद से तंग आकर रिटायर्ड फौजी ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम