Etawah: अवैध रूप से शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार...भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे बरामद

इटावा में अवैध शस्त्र बनाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Etawah: अवैध रूप से शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार...भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे बरामद

इटावा, अमृत विचार। ऊसराहार थाना पुलिस ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर गांव गडिरयान की मडैयां का जाने वाली सडक के किनारे एक खंडहर पडे मकान में अवैध रूप से शस्त्र बनाने व तमंचो की मरम्मत करने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इस सूचना पर पुलिस ने मुखबिर के द्वारा बताए स्थान पर छापा मारा। 

इस दौरान पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में बने अधबने तमंचा अधिया देशी राइफल के अलावा शस्त्र बनाने के काम आने वाले उपकरण बरामद हुए। एसएसपी ने अवैध रूप से शस्त्र बनाने की फैक्ट्री को पकडने वाली टीम को बीस हजार रूपया का इनाम दिया है। 

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि एसओ ऊसराहार बेचन कुमार सिंह अपनी टीम के साथ भरतिया कोठी के साथ वाहनों की चैकिंग कर रहे है। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग गडरियन की  मडैया को जाने वाली रोड के किनारे खंडहर पडे एक मकान में कुछ लोग अवैध रूप से तमंचा बनाने व उनकी मरम्मत करने का काम कर रहे है। 

इस सूचना से उन्होने सीओ भरथना को अवगत कराया। बाद में पुलिस ने मुखबिर के द्वारा बताए स्थान की घेराबंदी कर छापा मारा। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए लोगों ने अपने नाम सरवेंद्र यादव पुत्र विजय बहादुर व ललित उर्फ चिरैया पुत्र विश्राम सिंह निवासी नगला दुली बताया। 

पुलिस को मौके से दस अवैध तमंचा315 बोर, एक तमंचा 12 बोर एक अधिया राइफल 315 बोर दो देशी राइफल 315 बोर चार अधबने तमंचा नौ नाल नौ जिंदा कारतूस के अलावा तमंचा बनाने के काम आने वाले उपकरण बरामद हुए। पुलिस ने पकडे गए दोनों बदमाशों को आवश्यक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया। 

पकडे गए दोनों शातिर अपराधी 

एसएसपी ने बताया कि पकडे गए दोनों शातिर किस्म के अपराधी है। जिसमें सरवेंद्र के खिलाफ हत्या लूट अपहरण आदि के करीब दो दर्जन मामले इटावा कन्नौज औरैया मैनपुरी आदि जिलों में दर्ज है। उसकी आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए ऊसराहार थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोल रखी है। वह क्षेत्र का टॉप टेन अपराधी है। जबकि ललित भी हिस्ट्री शीटर है। उसके खिलाफ हत्या आर्म्स एक्ट व गैगस्टर के मामले दर्ज है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Dehat: खाद्य तेल फैक्ट्री में ट्रक से कुचलकर सुपरवाइजर की मौत, आक्रोशित परिजनों ने 11 घंटे तक किया हंगामा