रुद्रपुर: शराबियों ने मचाया हाईवे पर तांडव, चालक का फोड़ा सिर...युवतियों से की छेड़छाड़

रुद्रपुर: शराबियों ने मचाया हाईवे पर तांडव, चालक का फोड़ा सिर...युवतियों से की छेड़छाड़

रुद्रपुर, अमृत विचार। गुरुवार की देर रात नैनीताल हाईवे पर उस वक्त चीख पुकार और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब कार सवार शराबी युवकों ने ऑटो सवार युवतियों से छेड़छाड़ शुरू की। विरोध करने पर युवकों ने चालक के सिर पर बीयर की बोतल मारी और जख्मी कर दिया। शराबियों का तांडव समाप्त नहीं हुआ तो बीच बचाव करने आए एक राहगीर का भी हाथ तोड़ दिया और युवतियों से सरेराह हाथापाई की। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना की जानकारी ली और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात नैनीताल हाईवे स्थित मॉल से काम समाप्त कर तीन युवतियां टेंपो संख्या संख्या यूके-06 सीए-7505 पर सवार होकर घर के लिए निकली। इसी दौरान कार में सवार तीन से चार युवक नशे की हालत में युवतियों से छेड़छाड़ करने लगे और पीछा करना शुरू कर दिया।

आरोप था कि जैसे ही टेंपो हाईवे स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने पहुंचा। कार सवारों ने टेपों को पहले टक्कर मारी और टेंपो रोककर चालक जावेद से हाथापाई कर बीयर की बोतल सिर पर मार दी। जिससे चालक लहूलुहान हो गया और युवतियों से छेड़छाड़ शुरू कर दी।

आरोप था कि जब विरोध किया तो युवकों ने युवतियों से हाथापाई करनी शुरू कर दी। शराबी युवकों को तांडव देखकर वहां से गुजर रहे राहगीर अमन गुंबर ने बीच बचाव का प्रयास किया तो हमलावरों ने लोहे की राड मार कर उसका भी हाथ तोड़ दिया और टेपों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर लोगों की भीड़ जुटने लगी तो हमलावर मौके से फरार हो गए।

हाईवे पर सरेराह युवतियों से छेड़छाड़ व युवकों का तांडव देखकर हर किसी के मन में खौफ और पुलिस की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करना शुरू कर दिया। सूचना देने के काफी देर बाद पहुंचे आवास विकास चौकी प्रभारी अरविंद बहुगुणा ने घटना की जानकारी ली और कार सवारों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार की सुबह अमन गुंबर ने चौकी पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। 

घटना के बाद खौफजदा दिखी युवतियां

 नैनीताल हाईवे पर कार सवार शराबियों द्वारा जिस प्रकार सरेराह युवतियों से छेड़छाड़ की और विरोध करने पर हाथापाई की वारदात को अंजाम दिया उससे पीड़िता खौफजदा दिखी। उनका कहना था कि नौकरीपेशा वाली युवतियां शहर में अब सुरक्षित नहीं दिख रही है। चौकी में आने के बाद भी तीनों युवतियां काफी देर तक सहमी और डरी हुई थी। परिजनों व लोगों के समझाने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पुलिस के प्रति दिखा लोगों का रोष

गुरुवार रात साढ़े दस बजे से लेकर 11:15 तक कार सवार दबंग शराब पीकर  तांडव मचाते रहे। इस बीच वहां मौजूद किसी युवक ने आवास विकास पुलिस चौकी को सूचित कर दिया था और यह भी बताया था कि यदि समय रहते पुलिस नहीं आई तो युवतियों के साथ अप्रिय घटना घटित हो सकती है। बावजूद पुलिस फोन पर ही आपस में मामला निपटाने का आदेश देती रही। बाद में दबाव पड़ने पर पुलिस ने घटना का मुआयना किया। पुलिस के ढुलमुल रवैये के प्रति घटनास्थल पर लोगों का रोष देखने को मिला।

एक किलोमीटर तक किया टेपों का पीछा

रखाकी से बेखौफ कार सवार युवकों ने गुरुवार को वास्तव में कानून की धज्जियां उड़ा दी। स्थिति यह थी कि कार सवारों ने नैनीताल हाईवे से लेकर एचडीएफसी बैंक यानी एक किलोमीटर तक टेपों का पीछा किया। युवतियां पर छींटाकशी करते हुए आए और जब टैपों नहीं रुका तो टक्कर मार कर घटना को अंजाम दिया, जबकि घटनास्थल पर राहगीरों की आवाजाही रहती है। इससे साफ हो गया है कि शहर में पुलिस का खौफ अपराधियों या दबंगों के दिलों में नहीं रहा।

सीसीटीवी में हुई पूरी घटना रिकॉर्ड

गुरुवार की देर रात हुई दुस्साहसिक वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी है। जिस जगह पर दबंगों ने अपना तांडव मचाया था उस स्थान पर बैंक के अलावा कई रेस्टोरेट हैं और सभी में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। यदि पुलिस चाहे तो सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आसानी से हमलावरों तक पहुंच सकती थी। बावजूद अभी तक पुलिस ने कैमरों को खंगालने की जहमत तक नहीं उठाई।

नैनीताल हाईवे पर कार सवार शराबियों द्वारा तोड़फोड़, हाथापाई और युवतियों से छेड़छाड़ की घटना को गंभीरता से लिया गया है। पुलिस ने एक पीड़ित की तहरीर पर जांच शुरू कर दी और युवतियों द्वारा शिकायती पत्र पर भी कार्रवाई करेगी। पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

-निहारिका तोमर, सीओ सदर