काशीपुर में शिक्षिकों ने भर्ती विज्ञप्ति की प्रतियां फूंकी, प्रधानाचार्य पद की सीधी भर्ती को लेकर है आक्रोश

काशीपुर में शिक्षिकों ने भर्ती विज्ञप्ति की प्रतियां फूंकी, प्रधानाचार्य पद की सीधी भर्ती को लेकर है आक्रोश

काशीपुर, अमृत विचार। अनूसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विभागीय सीधी भर्ती का विरोध किया है। उन्होंने भर्ती के लिए निकाली गई विज्ञप्ति की प्रतियां जलाकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा है। मांगें नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी तक दी है। 

गुरुवार को एससी एसटी शिक्षक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रधानाचार्य की सीधी भर्ती के लिए निकाली गई विज्ञप्ति पर कड़ा रोष प्रकट किया। उन्होंने पूर्व की तरह की भर्ती कराने की मांग की। कहा कि सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति नकाल दी गई है, जिसका वह विरोध कर रहे हैं। कहा कि 50 वर्ष की आयु के चलते कई शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने से रह गए हैं। इसमें एससीएसटी ओबीसी वर्गों के लिए आरक्षण व्यवस्था नहीं की गई है।

केंद्रीय विद्यालयों में प्रधानचार्य के विभागीय भर्ती में आरक्षण की व्यवस्था की गई है। बताया कि सीधी भर्ती में बीएड को जरूरी कर दिया गया है। पूर्व में प्रवक्ता, एलटी पद के लिए बीएड अनिवार्य नहीं किया गया था। स्नातकोत्तर स्तर पर 50 प्रतिशत अंकों की बाध्यता रखी गई थी, इस भर्ती में आरक्षित शिक्षकों को यह छूट नहीं दी गई है।

उन्होंने विज्ञप्ति की प्रतियां चलाकर विरोध जताया और सीएम पुष्कर सिंह धामी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम कार्यालय में सौंपा। इस मौके जिलाध्यक्ष हरिओम सिंह, जिला मंत्री नरेंद्र कुमार, जिला कोषाध्यक्ष ब्रजेश कुमार विमल, उपाध्यक्ष भजन सिंह, प्रान्तीय उपाध्यक्ष डीआर वाराकोटी, प्रान्तीय सदस्य नीरज कुमार, पूर्व प्रांतीय कोषाध्यक्ष चितरंजन कुमार, ब्लाक अध्यक्ष जसपुर सुभाष चन्द्र, सतीश गौतम, राजू गौतम, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे ।

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: बोलेरो-मैजिक भिड़ंत में दूल्हा-दुल्हन समेत 14 लोग घायल, गंभीर घायलों को कराया गया भर्ती
Kanpur Dehat: बिकरू कांड पर सुनवाई टली; कोर्ट ने तय की नई तारीख, मामले में हुई थी आठ पुलिसकर्मियों की मौत
बहराइच: प्रवेश के साथ दीक्षा कोर्स पूरा करें शिक्षक, बैठक में बोले खंड शिक्षा अधिकारी
क्यों कुछ लोगों का बाल दूसरों की तुलना में जल्दी सफ़ेद हो जाता है: जानिए जल्दी सफ़ेद बाल आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं?
Kanpur: डंपर और कार में आमने-सामने भिड़ंत...तीन की मौके पर मौत, दो घायल, हादसे के बाद कानपुर-सागर हाईवे पर लगा जाम
बरेली: दरगाह पर हज यात्रियों का किया गया टीकाकरण, आज़मीन-ए-हज को दी गई ट्रेनिंग