मुरादाबाद से रवाना हुई पहली वंदे भारत ट्रेन, ढोल नगाड़ों के साथ किया भव्य स्वागत...ली सेल्फी

मुरादाबाद से रवाना हुई पहली वंदे भारत ट्रेन, ढोल नगाड़ों के साथ किया भव्य स्वागत...ली सेल्फी

मुरादाबाद पहुंची बंदे भारत ट्रेन के साथ सेल्फी लेते लोग और वंदे भारत ट्रेन में खाने का आनंद लेते यात्री।

मुरादाबाद, अमृत विचार। मंगलवार को मुरादाबाद से पहली वंदे भारत ट्रेन रवाना की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरादाबाद से गुजरने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ किया। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद कई यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन में सवार किया गया। इसके बाद यह ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

मुरादाबाद रेल मंडल की दूसरी और मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखा दी। वंदे भारत ट्रेन मंगलवार सुबह देहरादून से चलकर हरिद्वार और हरिद्वार से होते हुए दोपहर लगभग 12: 50 पर मुरादाबाद पहुंची। यहां पहुंचने पर लगभग 200 से अधिक यात्री लखनऊ तक का निशुल्क सफर करने के लिए सवार हुए।

इससे पहले रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर आतिशबाजी की गई और स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। लगभग 20 मिनट रुकने के बाद वंदे भारत ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हो गई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ मुरादाबाद में पहुंची पहले वंदे भारत ट्रेन का स्वागत किया। डीआरएम राजकुमार सिंह ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन आगे से सप्ताह में 6 दिन देहरादून से लखनऊ और लखनऊ से देहरादून चलेगी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : हवाई अड्डे तक ई-बसों से सफर कर सकेंगे महानगरवासी, यात्रियों को होगी आसानी