Kasganj News: सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, दांपत्य सूत्र बंधन में बंधे 68 नवयुगल

Kasganj News: सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, दांपत्य सूत्र बंधन में बंधे 68 नवयुगल

कासगंज, अमृत विचार। मुख्यमत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित विकास खंड परिसर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम हुआ। जिसमें जिले भर के 68 नवयुगल दांपत्य सूत्र बंधन में बंधे। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने नवयुगलों को सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया। नवयुगलों को शासन की योजना के अनुसार दान दिया गया।

सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विकासखंड कासगंज परिसर मे 68 जोड़ों का विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें कासगंज के 09, सोरों के 11, अमांपुर के 06, सहावर के 12, सिढ़पुरा के 13, गंजडुण्डवारा के 11, पटियाली के 05 एवं नगर पालिका कासगंज का एक सहित कुल 68 जोड़ों का विवाह कराया गया।  

अतिथि के रूप में मौजूद विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, विधायक अमांपुर हरीओम वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष रत्नेश कश्यप, जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी, ब्लाक प्रमुख कासगंज यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सचिन व अन्य जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों एवं अधिकारियों ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर उनके सफल वैवाहिक जीवन की कामना की। 

सीडीओ सचिन ने कहा कि शुभ विवाह/पाणिग्रहण संस्कार जीवन का एक पवित्र गठबंधन है जिसमें पति पत्नी एक दूसरे के साथ समर्पित जीवन जीते हुए समाज एवं देश में अपना योगदान देते हैं। उन्होंने सात फेरों के सात वचनों पर बल देते हुए पति पत्नी को सामंजस्यपूर्ण जीवन जीते हुए प्रगति पथ पर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। 

जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनांतर्गत शासन द्वारा एक जोड़े की शादी पर 51 हजार रूपये व्यय करने की व्यवस्था की गयी है, जिसमें कन्या के दांपत्य जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापना के लिए सहायता राशि 35 हजार रूपये कन्या के बैंक खाते में अंतरित की जाएगी।

ये भी पढे़ं- Kasganj News: कमरे में फंदे पर लटकता मिला शख्स का शव, परिवार में मचा कोहराम