लखीमपुर खीरी: मझगई थाने की जीप की टक्कर से दंपति समेत चार घायल, नशे में था चालक

चीखते रहे बाइक सवार, गाड़ी में फंसी रही बाइक, एसओ का नहीं उठा फोन

लखीमपुर खीरी: मझगई थाने की जीप की टक्कर से दंपति समेत चार घायल, नशे में था चालक

निघासन/पलिया (लखीमपुर खीरी), अमृत विचार। मझगईं-निघासन मार्ग पर शनिवार की देर रात मझगई थाने की सरकारी गाड़ी ने वैवाहिक समारोह से अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ वापस जा रहे शिक्षक की बाइक में सामने से टक्कर मार दी, इससे बाइक गाड़ी के नीचे आकर फंस गई। दंपति और उसके दो बच्चे भी दब गए। सभी चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन गाड़ी से नीचे उतरे पुलिस वालों ने घायलों को अस्पताल भेजने की जहमत नहीं उठाई।

मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों की इसको लेकर झड़प हुई। लोगों ने सभी घायलों को बाहर निकाला। इसी बीच पहुंची निघासन पुलिस ने सभी घायलों को निघासन सीएचसी में भर्ती कराया है। जहां से हालत गंभीर होने पर सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस की इस कार्यशैली से लोगों में भारी रोष है।

बम्हनपुर निवासी भूपेंद्र गंगवार (38) अपनी पत्नी अनीता (35), पुत्री अनुष्का (7) और पुत्र अनिकेत (4) के साथ निघासन-पलिया मार्ग पर स्थित एक बारात घर में हो रहे वैवाहिक समारोह में शामिल होने आए थे। वह रात करीब 1.30 बजे बाइक से वापस अपने घर बम्हनपुर जा रहे थे। पृथ्वीपुरवा चौराहा के आगे हरविंदर सिंह फौजी के घर के पास सामने से मझगई थाने की आ रही जीप ने बाइक में टक्कर मार दी। जीप पर दरोगा सहित तीन लोग सवार थे। टक्कर इतनी तेज हुई कि बाइक और उस पर सवार लोग जीप में फंस गए। घटना के बाद मझगई पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया। पुलिस कर्मियों ने दुर्घटना के बाद घायलों को काफी समय तक बाहर नहीं निकाला। 

किसी तरह से घायल स्वयं बाहर निकले। सभी चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन पुलिस ने उन्हें अस्पताल ले जाने की जहमत नहीं उठाई। हादसे के बाद लालजी प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर के प्रबंधक मोहित जायसवाल भी कई लोगों के साथ मौके पहुंच गए। उन्होंने थाने के सीयूजी नंबर पर कई बार कॉल की, लेकिन एसअो का फोन नहीं उठा। उसके बाद एसपी गणेश प्रसाद साहा को मामले की जानकारी दी गई। एसपी के हस्तक्षेप के बाद निघासन पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सीएचसी लाई, जहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

नशे में था सरकारी जीप का चालक
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिस की गाड़ी का चालक नशे में था। उसके मुंह से शराब की बू आ रही थी। उनका कहना है कि वैसे तो बाइक हो या बड़ा वाहन शराब पीकर गाड़ी चलाना एक कानूनी अपराध की श्रेणी में आता है, फिर भी पुलिस का चालक ही सरकारी गाड़ी शराब पीकर चला रहा था। इस चालक पर क्या कार्रवाई होगी? इसको लेकर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं।

गुस्साए लोगों ने झड़प के दौरान छीनी राइफल
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब लोगों की मौके पर भीड़ एकत्र हुई तो पुलिस वालों से घायलों को अस्पताल न ले जाने पर कड़ी नाराजगी जताई तो सरकारी गाड़ी पर सवार पुलिस वाले अभद्रता करने लगे। इस पर दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक हुई। बताया जाता है कि इस दौरान भीड़ ने एक सिपाही की सरकारी राइफल भी छीन ली। सिपाही की काफी मिन्नतों के बाद राइफल वापस की गई।

फोन भी उठाना मुनासिब नहीं समझते थाना प्रभारी मझगई
पलिया कलां। मुख्यमंत्री का आदेश हैं कि अधिकारी हो या कर्मचारी। सभी सरकारी नंबर पर आने वाली प्रत्येक काल को रिसीव करेंगे और पीड़ित की बात सुनकर तत्काल कार्रवाई करेंगे, लेकिन थाना मझगई के प्रभारी के लिए कोई मायने नहीं रखते हैं। अमृत विचार ने निघासन-पलिया मार्ग पर पुलिस की गाड़ी से शिक्षक, उसकी पत्नी और दो बच्चों के मामले में बात करने के लिए कई बार फोन किया, लेकिन थाना प्रभारी ने न तो कॉल रिसीव की और न ही कॉल बैक की।

घटना संज्ञान में हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत ठीक है। रायफल छीने जाने जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। मामले की जांच कराई जा रही है- यादवेंद्र सिंह सीओ पलिया।

ये भी पढ़ें- 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे