Agra News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता... सेना में इस्तेमाल होने वाली दवाओं का जखीरा बरामद, 7 गिरफ्तार

Agra News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता... सेना में इस्तेमाल होने वाली दवाओं का जखीरा बरामद, 7 गिरफ्तार

आगरा, अमृत विचार। आगरा में पुलिस ने दवाओं की कालाबाजारी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से सेना के उपयोग के लिए भेजे जाने वाली दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। जिसकी कीमत बाजार के हिसाब से 40 लाख रुपए आंकी जा रही है । 

हरी पर्वत के पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों के तार सेना के अस्पतालों से लेकर उनको बाजार में बेचने तक कई लोगों से जुड़े हुए थे। सीओ एएन टीएस और एसीपी हरी पर्वत ने सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से इस मामले में छापेमारी की तब जाकर इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। सेना के लिए भेजी जाने वाली दवाइयों को बिचौलियों के माध्यम से सेना के संस्थानों से ले लिया जाता था और इन पर लगे ‘सेना के उपयोग के लिए ’ लगे लेवल को थिनर से हटाकर उन पर नई एमआरपी और नई मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपायरी डेट प्रिंट करने के बाद बाजार में सप्लाई किया जाता था। 

पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से एक कार जिनके माध्यम से दवाई सप्लाई की जाती थी, इसी कार से 40 लाख रुपए की दवाएं खाली डिब्बियां खाली स्ट्रिप्स थिनर और मोबाइल बरामद किए गए हैं। पकड़े गए लोगों में बिचौलिए फर्म संचालक और मार्केट में दवाई सप्लाई करने वाले लोग शामिल हैं। पकड़े गए लोगों में आगरा का रहने वाला फरहान ग्वालियर का महेंद्र और एक नीरज नाम का व्यक्ति मुख्य है। 

इन लोगों से पूछताछ के बाद पता चला है कि यह काम बड़े पैमाने पर चल रहा है सेना की दवाइयां को आगरा के अलावा अन्य बाहरी जिलों के साथ-साथ राजस्थान और दिल्ली में भी सप्लाई किया जाता है। पुलिस के मुताबिक इस गोरख धंधे के कुछ बड़े सरगना भी शामिल हैं। पुलिस जल्द ही उन्हें भी पकड़ेगी, इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है।

पकड़े गए लोगों के खिलाफ धारा 14 (1) के तहत गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जा रही है। इनके कृत्य के अनुसार गैंगस्टर एक्ट का मामला सभी आरोपियों पर बनता है। इनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- आगरा: बीजेपी को जेवीएम फार्मूले से हराएगी बीएसपी? जानिए क्या है रणनीति...

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें