बरेली: सोनम सिद्दीकी बनी 'लक्ष्मी', सनातन धर्म अपनाकर 'विष्णु' के साथ लिए 7 फेरे

बरेली: सोनम सिद्दीकी बनी 'लक्ष्मी', सनातन धर्म अपनाकर 'विष्णु' के साथ लिए 7 फेरे

बरेली, अमृत विचार। जनपद में एक और युवती ने इस्लाम धर्म को त्यागकर सनातन धर्म को स्वीकार करते हुए घर वापसी की है। इसके साथ ही युवती ने सोनम सिद्दीकी से अपना नाम बदलते हुए लक्ष्मी मौर्य नाम रखा है। वहीं गांव के ही अपने प्रेमी के साथ एक मंदिर में शादी रचा ली। बता दें कि शादी से पहले घर से निकलते ही युवती ने एक वीडियो जारी कर अपने मायके और ननिहाल वालों से जान-माल का खतरा भी बताया है। 

lover_1708849151

दरअसल, जनपद के देवरनियां थाना क्षेत्र में गिरधरपुर निवासी सोनम सिद्दीकी और गांव के ही विष्णु मौर्य में 12 सालों से प्रेम संबंध हैं। इस बीच दोनों मोबाइल पर बातचीत के साथ ही सोशल मीडिया पर चैटिंग भी किया करते थे। वहीं मौका मिलने पर दोनों की समय-समय पर मुलाकात भी होती रहती थी। 

सोनम के मुताबिक इस्लाम धर्म में तीन तलाक, हलाला जैसी कुरीतियों से उसे डर लगता है। जबकि सनातन संस्कृति में महिलाओं को मिलने वाले सम्मान को वह पसंद करती है। यही वजह है कि उसकी भगवान श्रीराम में आस्था है। जिनके दर्शनों के लिए चोरी-छिपे मंदिर भी जाया करती थी। सोनम सिद्दीकी ने बताया कि कुछ दिनों पहले उसकी इच्छा के खिलाफ परिजन दूसरी जगह शादी तय कर चुके थे। 

वहीं विरोध करने पर सोनम को जान से मारने की धमकी दी गई। इस बीच बीते शनिवार को सोनम की बारात आनी थी, लेकिन उससे पहले ही सोनम अपना घर छोड़कर प्रेमी के साथ एक मंदिर में पहुंच गई। जहां अपनी मर्जी से सनातन धर्म स्वीकार करते हुए अपना नाम लक्ष्मी रख लिया। इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज से अपने प्रेमी विष्णु मौर्य के साथ विवाह के बंधन में बंध गई। 

वहीं शादी के बाद नवदंपति ने मंदिर में दर्शन किए। इसके साथ ही मंदिर परिसर में दोनों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए। इस दौरान दुल्हन सोनम उर्फ लक्ष्मी और उसके पति विष्णु मौर्य ने जल्द ही अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- बरेली: मास्टर प्लान में नहीं हुआ बदलाव...आवासीय कालोनियां बनने के साथ लगेंगे उद्योग, CM ने दिए निर्देश

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व
सीएम योगी ने 1 ट्रिलियन इकोनॉमी को लेकर की बैठक, केशव मौर्य समेत कई मंत्री और अधिकारी रहे मौजूद