Budaun News: लोन नहीं मिलने से आवेदक परेशान, बैंकों के लगा रहे चक्कर

Budaun News: लोन नहीं मिलने से आवेदक परेशान, बैंकों के लगा रहे चक्कर

बदायूं, अमृत विचार: प्रधानमंत्री रोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने वालों को बैंकों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। जिला उद्योग केन्द्र से ऋण स्वीकृत हो जाने के बाद भी आवेदकों को बैंक परेशान कर रही हैं। बैंकों की मनमानी पर जिला उद्योग केन्द्र अधिकारी ने भी नाराजगी व्यक्त की है।

प्रधानमंत्री रोजगार योजना में जिले को 40 युवाओं को ऋण देने का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष जनपद में 53 युवाओं को लघु उद्योग लगाने को ऋण दिलाया गया है। यह कुल ऋण एक करोड़ 62 लाख है। यह सभी लोग अपने अपने लघु उद्योग लगा कर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री रोजगार योजना में जिले को 12 लोगों को ऋण दिलाने का लक्ष्य दिया गया था जिसमें 9 लोगों की पत्रावलियां स्वीकृत कर ऋण दिलाया गया है और अभी 20 युवाओं के आवेदन बैंकों में लंबित पड़े हैं। 

जिला उद्योग केन्द्र से पत्रावली स्वीकृत हो जाने के बाद दो महीना का समय हो चुका है। आवेदक यहां पर भी आ रहे हैं और ऋण नहीं दिए जाने की शिकायत कर रहे हैं। बैंक से ऋण नहीं मिल पा रहा है। आवेदकों का सर्वे करने के बाद पत्रावली स्वीकृत की गयी है फिर भी उन्हे बार बार दौड़ाया जा रहा है। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा भी कई बार बैंक से संपर्क किया जा चुका है फिर भी युवाओं को ऋण नहीं मिल पा रहा है जिससे वह लोग अपने लघु उद्योग नहीं लगा पा रहे हैं।

जिला उद्योग केन्द्र से करीब 20 युवाओं की पत्रावलियां स्वीकृत होकर विभिन्न बैंकों को भेजी गई हैं अब वहां से ऋण मिलना है जो अभी तक नहीं दिया जा रहा है। कई बार बैंक प्रबंधक से बात भी की जा चुकी है फिर भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। जिले में लघु उद्योग लगाने वाले युवा बेरोजगार अब चक्कर लगा रहे हैं। उन्हे बार बार बुला कर परेशान किया जा रहा है। इस मामले में जब जिलाधिकारी की बैठक होगी तो बैंक की मनमानी की शिकायत की जाएगी---प्रदीप कुमार, जिला उद्योग केन्द्र अधिकारी।

यह भी पढ़ें- Budaun News: धोखाधड़ी में फिल्म अभिनेता समेत चार लोगों पर FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे