बदायूं: डीपीआरओ के सामने प्रधान और सहायक पंचायत के बीच मारपीट, जमकर चली कुर्सियां, देखें- VIDEO

बदायूं: डीपीआरओ के सामने प्रधान और सहायक पंचायत के बीच मारपीट, जमकर चली कुर्सियां, देखें- VIDEO

विजय नगला, अमृत विचार। विकास कार्यों में गबन के आरोपों की जांच करने पहुंचे डीपीआरओ की मौजूदगी में प्रधान और सहायक पंचायत के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हुई। जिसमें दोनों ओर से समर्थक भी शामिल रहे। मारपीट की घटना के दौरान जांच करने पहुंचे अधिकारियों को पंचायत घर से निकलना मुश्किल हो गया। 

अधिकारियों ने किसी तरह वहां से निकलकर अपने आप को बचाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो की वजह से पंचायती राज विभाग और गांव की छवि धूमिल हो रही है। वहीं इस प्रकरण में प्रधान की ओर से पंचायत सहायक के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। वहीं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों ने मौन साध लिया है। कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। 

ब्लॉक सलारपुर क्षेत्र के गांव निजामपुर के प्रधान फहीम ने पंचायत सहायक पर एक लाख रुपये की सरकारी धनराशि का गबन करने का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की थी। जिसकी जांच करने के आदेश डीएम ने डीपीआरओ को दिए थे। 

बुधवार को डीपीआरओ यावर अब्बास एडीओ पंचायत खालिद अली, सचिव देवेंद्र सिंह के साथ गांव में जांच करने पहुंचे। गांव में बने पंचायत घर में पहुंचने पर जांच अधिकारियों ने पंचायत सचिव विकास कार्यों से संबंधित फाइल तलब कर की। उसी दौरान ग्राम प्रधान और पंचायत सहायक में कहासुनी होने लगी। 

कुछ ही देर में उन लोगों के बीच हाथापाई होने लगीं। पंचायत सहायक और प्रधान के समर्थकों ने एक दूसरे पर कुर्सियों से बार करना शुरू कर दिया। प्रधान और पंचायत सहायक समर्थकों के बीच हाथापाई होने से जांच करने पहुंचे अधिकारियों को पंचायत घर से निकलना मुश्किल हो गया। किसी वह लोग पंचायत घर से निकलकर गांव में पहुंचे। और जांच किए बिना ही चले आए। 

इधर पंचायत सहायक और प्रधान के बीच हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं इस प्रकरण में प्रधान की ओर से पंचायत सहायक के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। इस संबंध में पंचायती राज विभाग के अधिकारियों से बात की गई जिस पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। कहा कि जांच के बाद ही कुछ कह पाना संभव होगा। इस प्रकरण में थाना प्रभारी प्रवेज कुमार ने बताया ग्राम प्रधान की तरफ से तहरीर आई है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

गांव में विकास कार्यों की जांच करने गए थे। वहां ग्राम प्रधान और पंचायत सहायक में मारपीट हुई है। जिसकी जांच डीपीआर खुद कर रहे हैं। उनके आदेश अनुसार कार्रवाई की जाएगी। - खालिद अली, एडीओ पंचायत सालारपुर

यह भी पढ़ें- Fatehpur: UP ATS कोर्ट में दोषी ठहराए गया मौलाना उमर गौतम...दिल्ली में इस्लामिक सेंटर बनाने के बाद शुरू किया धर्मांतरण का खेल