Indian Railway: औरैया से कानपुर, इटावा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पैसेंजर ट्रेनों का इतने रुपये किराया हुआ सस्ता

सस्ता हुआ पैसेंजर ट्रेनों का किराया

Indian Railway: औरैया से कानपुर, इटावा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पैसेंजर ट्रेनों का इतने रुपये किराया हुआ सस्ता

औरैया, अमृत विचार। कोविड के समय शुरू की गईं मेमू स्पेशल ट्रेनों का दर्जा अब हट चुका है। रेलवे ने एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल कोच भी बहाल करने के निर्देश दे दिए हैं। यात्री सुविधाओं में भी धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। ऐसे में अब यात्रियों को फिर से पुराने किराए पर सुविधाओं के साथ सफर करने का मौका मिलेगा।

रेलवे ने कोरोना काल में ट्रेनों को स्पेशल दर्जा देते हुए 30 से 40 फीसद तक किराया बढ़ा दिया था। जनरल कोच में भी आरक्षण जरूरी होने पर टिकट के दाम में दोगुनी बढ़ोत्तरी हो गई थी।

Train Auraiya

रेलवे ने सामान्य टिकट पर यात्रा की सुविधा बहाल कर दी है। इसके बाद से कंचौसी रेलवे स्टेशन से होकर जाने वाली चार जोड़ी मेमू ट्रेनों से भी स्पेशल का तमगा पूरी तरह से हट गया है। अब एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में पूर्व का किराया ही लिया जाएगा।

मेमू ट्रेन से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को होगा फायदा
 
कंचौसी रेलवे स्टेशन से जनरल टिकट पर मेमू ट्रेन का किराया कम होने से सबसे बड़ा फायदा कानपुर , इटावा , टुंडला, पनकी धाम, रूरा, अछल्दा, भरथना, फिरोजाबाद, लखनऊ, उन्नाव आदि जगहों पर आने जाने वाले एक हज़ार से अधिक दैनिक यात्रियों को मिलेगा। दैनिक यात्री पहले मेमू ट्रेन से 45 रुपये में कानपुर जाते थे। 

इटावा के लिए 40 रुपये देने पड़ते थे।ऐ से में अब एक तरफ के किराए में ही यात्री कानपुर, इटावा से होकर वापस भी आ सकेंगे। पैसेंजर और मेमू ट्रेनों में 25से 30 रुपये ही देने होंगे। बुकिंग क्लर्क राहुल तिवारी ने बताया मेमू और पैसेंजर ट्रेनों के किराए को रेलवे ने कम कर दिया है। 

इस संबन्ध में स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया रेलवे कोविड में मेल एक्सप्रेस के किराए से मेमू ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियो को राहत दी, अब यात्री मेमू ट्रेनों में साधारण किराए पर सफर कर सकेगे।

ये भी पढ़ें- Farrukhabad: माघ मेला राम नगरिया में लगी आग, 50 से अधिक दुकानें लगी... सात कल्पवासी झुलसे, किशोर की मौत, कई लापता

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे