कानपुर पुलिस कमिश्नरेट व नगर निगम का समन्वय... ऑपरेशन त्रिनेत और होगा मजबूत, शहर में लगेंगे 600 सीसीटीवी

संभ्रांत नागरिकों की मदद से शहर में लगेंगे 600 सीसीटीवी

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट व नगर निगम का समन्वय... ऑपरेशन त्रिनेत और होगा मजबूत, शहर में लगेंगे 600 सीसीटीवी

कानपुर, अमृत विचार। शहर में संभ्रांत नागरिकों (एम्बेसडर) की मदद से चौराहों और तिराहों पर 600 सीसीटीवी लगेंगे। त्रिनेत एम्बेसडर प्रोग्राम के तहत एम्बेसडर अपनी सुविधानुसार एक या एक से अधिक चौराहों व तिराहों को गोद ले सकेंगे।

जिसमें कैमरों को लगावाने और उसकी तीन साल तक चलाने की जिम्मेदारी एम्बेसडर की होगी। कैमरों को चलाने के लिये बिजली और कंट्रोल रूम से नेटवर्क करने की व्यवस्था नगर निगम करेगा। कैमरों के पास एम्बेसडर त्रिनेत लोगो व नगर निगम का लोगो के साथ अपने नाम व फर्म के नाम लिखवा सकेंगे।

आपरेशन त्रिनेत्र को और मजबूती देने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट व नगर निगम का समन्वय बनाने के लिए त्रिनेत्र अंबेसेडर कार्यक्रम आयोजित किया गया। गुरुवार को नगर निगम स्मार्ट सिटी के आईसीसीसी कक्ष में पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार और नगर आयुक्त शिवशरणप्पा ने एक बैठक की।
 
इस दौरान पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार बताया कि जो शहर के सक्षम और संभ्रांत नागरिक हैं, उनसे हम आह्वान करते हैं कि शहर का कोई एक चौराहे को गोद लेकर सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बेहतरीन क्वालिटी के सीसीटीवी लगावाएं। तीन वर्ष का एनुअल मेंटिनेस कांट्रैक्ट कराकर उसका पूरा ध्यान रखें। 

जिसमें कैमरे का पूरा एक्सिस नगर निगम व पुलिस कमिश्नरेट के पास होगा। जो भी कैमरे लगवाएगा वे अपनी कंपनी आदि की पट्टिका भी लगा सकते हैं। जो भी इस कार्य में सहयोग करेगा उसे सांसद और विधायक के जरिये सम्मानित कराया जायेगा।

शहर में अभी 150 कैमरे

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने कहा कि नगर निगम के सहयोग से अभी कानपुर में करीब 150 कैमरे लगे हैं। कम से कम 600 कैमरे शहर के हर चौराहे और मुख्य जगहों पर लगेंगे। इसके लिए त्रिनेत्र अंबेसेडर कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से अपील की गयी है। अगर यह सफल हुआ तो अपराध करने वाले अपराध करने से दस बार सोचेंगे। इन कैमरों की मदद से हर घटना का खुलासा भी जल्द होगा।

चौराहों को गोद लेना है तो करें संपर्क

जो भी नागरिक इस कार्यक्रम में भाग लेकर चौराहों व तिराहों को गोद लेना चाहता है। वह चौराहों और तिराहों के नाम के साथ ही अपने जोन के पुलिस उपायुक्त कार्यालय (पश्चिमी, दक्षिणी, सेंट्रल और पूर्वी) में संपर्क कर सकता है। इसके साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त चित्रांशु गौतम से भी संपर्क कर सकता है। 

यह भी सुविधा

अपनी सुविधानुसार कैमरा लगाने वाली वेंडर का चयन
एक से अधिक व्यक्ति आने पर नगर निगम व पुलिस करेगी निर्णय
सीधे वेंडर को भुगतान व वार्ता कर सकेंगे
1.25 लाख रुपये का तीन साल का पड़ सकता है अधिभार

ये भी पढ़ें- Kanpur News: अराजकतत्वों ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा तोड़ी...माहौल बिगाड़ने का प्रयास, जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें