लखनऊ: सावधान, सरकार करेगी कॉल रिकार्ड ! गलत मैसेज पर होगी कार्रवाई, जानिये नये नियमों की सच्चाई

 लखनऊ: सावधान, सरकार करेगी कॉल रिकार्ड ! गलत मैसेज पर होगी कार्रवाई, जानिये नये नियमों की सच्चाई

लखनऊ, अमृत विचार। कल से व्हाट्सप और फोन कॉल के नये नियम लागू हो रहे हैं। इन नियमों के तहत फोन पर की जाने वाली बात सरकार रिकार्ड करायेगी और व्हाट्सप ,फेसबुक, ट्वीटर समेत सभी सोशल मीडिया पर नजर रखेगी। आप उपकरण मंत्रालय प्रणाली से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री या सरकार को लेकर की गई टिप्पणी और धार्मिक विषय पर संदेश लिखना अपराध माना जायेगा। ऐसा करने पर बिना वारंट गिरफ्तारी हो सकती है। इस तरह का मैसेज आ रहा हो तो सावधान हो जायें। सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बनाया है। 

दरअसल, बुधवार सुबह से ही एक संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें लिखा है कि कल से लागू होंगे व्हाट्सएप और फोन कॉल के नये संचार नियम। जिसके तहत सभी कॉलें रिकार्ड होने, मैसेज पर निगरानी और गलत संदेश पर कार्रवाई की बात बताई जा रही है। जो पूरी तरह से निराधार है। इस तरह का कोई संदेश या निर्देश सरकार की तरफ से नहीं जारी किया गया है। इसलिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस संदेश से सवाधान रहें।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा संदेश पूरी तरह से फेक बताया जा रहा है। फेक न्यूज में यह दावा किया  गया है कि निजी फोन कॉल को सरकार रिकार्ड करेगी। इतना ही नहीं सरकार सोशल मीडिया पर को लेकर नये नियम बना रही है। जो पूरी तरह से फर्जी बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : लखनऊ: 10 रूपये में घर पर मिलेगी इलाज और जांच की सुविधा, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिखाई मेडिकल बस को हरी झंडी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें