रायबरेली को स्मृति की सौगात, 100 करोड़ से लगेगा सलोन में डेयरी प्रोजेक्ट

परशदेपुर में आयोजित सहकारिता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने की घोषणा

रायबरेली को स्मृति की सौगात, 100 करोड़ से लगेगा सलोन में डेयरी प्रोजेक्ट

अमेठी के विकास को लेकर कांग्रेस पर जमकर कसा तंज

परशदेपुर, रायबरेली। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने बुद्धवार को परशदेपुर में आयोजित सहकारिता सम्मेलन में  अमेठी के विकास को लेकर जहां कांग्रेस पर तंज कसा, वहीं लोगों को अयोध्या धाम के दर्शन कराने का वादा भी किया। इसके साथ ही गांव-गांव तक सहकारिता को पहुंचाने के लिए 100 करोड़ के डेयरी के प्रोजेक्ट को सलोन विधान सभा में लाने के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

कांग्रेस पर कसा भरपूर तंज

दोपहर 12.40 बजे पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष व विधायक अशोक कुमार सहित काफी लोगों ने स्वागत किया। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर कार्यकम का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस के कार्यकाल पर तंज कसते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सत्ता रही, इस क्षेत्र के लिए देश भर में ये चर्चा होती रही कि जनता जनार्दन को हर दिन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

80 प्रतिशत जनता के पास नहीं था शौचालय!

 राष्ट्र की जनता तब स्तब्ध रह गई जब 2014 में पहली बार मैं क्षेत्र में चुनाव लडने आई तो भारत देश के निवासियों को पता चला कि क्षेत्र में 80 प्रतिशत लोगों के पास शौचालय तक नहीं था। लोगों को हिंदुस्तान में पहली बार पता चला कि 60 प्रतिशत से ज्यादा के घर में बिजली नहीं है। लोग स्तब्ध थे कि अमेठी लोक सभा में ना कलेक्टर का ऑफिस था, ना फायर स्टेशन था। ना सीटी स्कैन की मशीन थी। अगर घर में कोई बीमार हो जाए तो इलाज की व्यवस्था नहीं थी।

उन्होंने सहकारिता परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत राष्ट्र का गरीब, राष्ट्र का अन्नदाता, राष्ट्र की युवा पीढ़ी, राष्ट्र की नारी शक्ति है। इन चार स्तंभों के आधार पर विकसित भारत का सपना साकार करने की क्षमता हमारा देश रखता है। आज उसी का सुनहरा उदाहरण विवेक विक्रम सिंह के माध्यम से सहकारिता परिवार ने अल्प समय में कर दिखाया है। जो सहकारिता परिवार मात्र 60 लाख का प्रॉफिट रखती थी। वो मात्र एक वर्ष के अल्प समय में दो करोड़ तक पहुंच सकता है, ये सहकारिता परिवार ने कर दिखाया है। 

100 करोड़ से लगेगा सलोन में डेयरी का प्रोजेक्ट

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह की 100 करोड़ के डेयरी प्रोजेक्ट लगाने की मांग पर हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सांसद, विधायक और जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अगर सलोन विधान सभा में 100 करोड़ की डेयरी लगाने के प्रोजेक्ट का संकल्प ले लें तो डेयरी का कार्य हर गांव में हो सकता है। उन्होंने कहा कि सहकारिता परिवार 100 करोड़ की डेयरी का प्रोजेक्ट ले आए, सहयोग हम देंगे जिससे गांव-गांव में डेयरी के माध्यम से सहकारिता का कार्य शुरू हो जाए।

यह भी पढे़ं: 'पीएम मोदी 25 फरवरी को करेंगे रायबरेली एम्स का लोकार्पण', कांग्रेस पर खूब बरसे राज्यमंत्री एसपी बघेल, जानिए क्या कहा?

ताजा समाचार

विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन...वीरेंद्र सहवाग छूटे पीछे 
औरैया में किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष की कैद: कोर्ट ने 50 रुपये जुर्माना भी लगाया
Ayodhya incident : नीलगाय से टकराकर बाइक सवार पिता-पुत्र घायल, पिता की मौत 
Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच