Shahjahanpur News: छात्रा को आया सपना, फिर खोदी गई जमीन...मजार के पास निकली भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति

Shahjahanpur News: छात्रा को आया सपना, फिर खोदी गई जमीन...मजार के पास निकली भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति

निगोही, अमृत विचार। यूपी के शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में खुदाई के दौरान भगवान श्रीकृष्ण की एक प्राचीन मूर्ति मिली है। दरअसल सपौरा निवासी कक्षा आठ की छात्रा पूजा ठाकुर का दावा है कि उसने अपने परिजनों से मजार के पास भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति दबी होने की बात कही थी।

उन्होंने ध्यान नहीं दिया, लेकिन वह बार-बार अपनी बात कहती रही तो पिता ने 20 लोगों को साथ लेकर मजार के पास खुदाई की और सच में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति मिल गई। अब मूर्ति को एक चौकी पर रखकर पूजा-अर्चना की जा रही है।

बता दें थाना क्षेत्र के सपौरा निवासी विनोद सिंह कई वर्ष से बीसलपुर में परिवार के साथ रहते हैं। विनोद सिंह की बेटी पूजा ठाकुर 13 साल की है और कक्षा आठ में पढ़ती है। पूजा का दावा है कि एक वर्ष से सपने आ रहे थे कि जिंदपुरा मुड़ियाखेड़ा थाना निगोही की मजार के निकट भगवान की मूर्ति है। पूजा ने कई बार परिजनों से सपने की बात को कहा, लेकिन परिजनों ने उसकी बात को मजाक समझा। 

इसके बाद पूजा को रोज सपने आने लगे और पूजा ने खाना-पीना छोड़ दिया और फिर उसने परिजनों को बताया। इसके बाद पिता विनोद गुरुवार शाम चार बजे 20 लोगों के साथ सपौरा गांव आए। पूजा के बताए स्थान पर खुदाई शुरू कर दी गई। 

मजार की देखभाल करने वाले गुड्डू मियां ने विरोध किया और थाना निगोही पहुंचे, तब तक पूजा के परिजन भगवान कृष्ण की मूर्ति खोद कर अपने गांव सफौरा लेकर चले गए। गांव में खेत के पास पीपल के नीचे तख्त पर रखकर पूजा अर्चना शुरू कर दी। जहां दर्शन करने वालों का तांता लगा हुआ है और भंडारा भी चल रहा है। इसके साथ ही तमाम लोग भी मूर्ति के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। निगोही पुलिस मौके पर गई थी, लेकिन लौट आई। फिलहाल कोई अधिकारी इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहा है। 

दोनों पक्षों के लोग हो गए थे इकट्ठा
पूजा के बताए स्थान पर पूजा-अर्चना करने के बाद खुदाई शुरू कर दी। इस बीच गांव के लोगों की भारी भीड़ लग गई। सूचना पर धार्मिक स्थल के केयरटेकर गुड्डू मियां उर्फ मोहम्मद आमिर भी पहुंच गए और उन्होंने खुदाई का विरोध शुरू कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से लोग इकट्ठा हो गए तब भी खुदाई जारी रही। थोड़ी सी खुदाई के बाद भगवान की मूर्ति मिली। इसे विनोद ने धार्मिक स्थल से ढाई किलोमीटर दूर अपने खेत में स्थापित कर दिया है। शनिवार को वहां भंडारा भी किया। लोगों ने मूर्ति की पूजा-अर्चना शुरू कर दी है और चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं।

धार्मिक स्थल के केयर टेकर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। धार्मिक स्थल के पास सुरक्षा के लिहाज से पुलिस तैनात कर दी गई है। -अमित चौरसिया, सीओ सिटी।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: बदमाशों ने घर के दरवाजे पर युवक को गोलियों से भूना, दहशत का माहौल

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया