बदायूं: यूपी बोर्ड...उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू, राजकीय इंटर कॉलेज को बनाया गया है कोठार

कोठार से वितरण की जा रहीं कॉपियां, जिले में आईं तीन लाख से अधिक कॉपियां 

बदायूं: यूपी बोर्ड...उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू, राजकीय इंटर कॉलेज को बनाया गया है कोठार

बदायूं, अमृत विचार। यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन बीस केंद्रों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया गया है। जिले में परीक्षा के लिए 99 कॉलेजों को केंद्र बनाया गया है। 20 फरवरी तक सभी पर  उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। 

राजकीय इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का संग्रहण करने के लिए कोठार बनाया गया है। यहां हाई स्कूल की परीक्षा के लिए एक लाख अस्सी हजार और इंटरमीडिएट के लिए एक लाख तीस हजार उत्तर पुस्तिकाएं जिले में आ चुकी हैं। कुल 3.30 लाख उत्तर पुस्तिकाएं आईं हैं। अब इन उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण पूरे जिले के परीक्षा केंद्रों को किया जा रहा है। जिले में 99 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें से औसतन प्रतिदिन 10 परीक्षा केंद्रों के लिए उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं के वितरण का काम 20 फरवरी तक पूरा होना है। 

अभी सभी केंद्रों में उपयोग में आने वाली 70 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जा रहा है। किसी को परेशानी न हो, इसलिए परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापक अपनी निगरानी में उत्तर पुस्तिकाओं को लेकर जा रहे हैं। जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा। साथ ही सीसीटीवी कैमरे व वायस रिकॉर्डर के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जाएगी। 

राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य गुलनवाज आलम ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू कर दिया गया है। जो केंद्र व्यवस्थापक आ रहे हैं, वे उत्तर पुस्तिकाएं लेकर जा रहे हैं। इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो और वितरण कार्य भी सुचारू रूप से हो सके। उन्होंने बताया कि पहले दिन 15 केंद्रों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया गया है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह...तीन स्तर पर होगी लाभार्थियों के आवेदनों की जांच