बदायूं: सिविल लाइन क्षेत्र की नवादा और मंडी चौकी का बदला गया नाम

नवादा कहलाएगी भगत सिंह और मंडी चौकी कहलाएगी केशव

बदायूं: सिविल लाइन क्षेत्र की नवादा और मंडी चौकी का बदला गया नाम

बदायूं, अमृत विचार। सिविल लाइन कोतवाली की दो पुलिस चौकी नवादा और मंडी का नाम परिवर्तन किया गया है। नवादा चौकी को अब शहीद भगत सिंह चौकी और मंडी को अब केशव चौकी के नाम से जाना जाएगा। शुक्रवार शाम सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव की मौजूदगी में चौकियों के नामकरण संबंधी कार्यक्रम हुआ।

कुछ दिन पहले पंजाबी सेवा समिति ने खेड़ा नवादा पुलिस चौकी का नाम बदले जाने की मांग की थी। सदर विधायक को भी अवगत कराया था। एसएसपी ने कुछ दिन पहले डीएम निधि श्रीवास्तव और जनप्रतिनिधि और आमजन से बात करने के बाद शहर की नवादा और मंडी चौकी का नाम बदलने का निर्णय लिया था। सहमति होने के बाद तय हुआ कि चौराहों के नाम पर ही चौकियों का नाम रखा जाए। नवादा पुलिस चौकी शहीद भगत सिंह चौराहे और मंडी पुलिस चौकी केशव चौराहे पर है। दोनों के नाम चौराहे के नाम पर रखे गए हैं। शुक्रवार को जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने फीता काटा। चौकियों के नए नाम का शिलापट के पास पूजा अर्चना हुई। चौकियों पर पुराने साइन बोर्ड हटाकर नए बोर्ड लगाए हैं।

सदर विधायक ने कहा कि सभी को अपने पूर्वजों को याद रखना चाहिए। इस मौके पर पंजाबी सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक नारंग, मोनू मिनोचा, हरीश बजाज, तनुज आहूजा के अलावा सीओ सिटी संजीव कुमार, सिविल लाइन के प्रभारी संजय सिंह, चौकी प्रभारी सुमित चौधरी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: कारोबार व रोजगार के खुले द्वार, 11 शहरों में पाएं औद्योगिक भूखंड