नर्सिंग ऑफिसर स्वागत समारोह: Noble Profession को लेकर कुलपति ने कही यह बात, चिकित्सा अधीक्षक के बयान से खुश हुये Officer

नर्सिंग ऑफिसर स्वागत समारोह: Noble Profession को लेकर कुलपति ने कही यह बात, चिकित्सा अधीक्षक के बयान से खुश हुये Officer

लखनऊ, अमृत विचार। नर्सिंग का कार्य नोबल प्रोफेशन है। यह बड़ी जिम्मेदारी के साथ कठिन कार्य भी है, लेकिन भगवान ने इसके लिए आप लोगों को चुना है। ऐसे में आप लोगों को अपने कार्य के जरिये सेवा और समर्पण का बड़ा उदाहरण पेश करना है। जिससे मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज मिलता रहे। यह बातें किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.सोनिया नित्यानंद ने शुक्रवार को कन्वेंशन सेंटर में आयोजित नर्सिंग ऑफिसर स्वागत समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि केजीएमयू एक ऐसा संस्थान है जहां सीखने का कोई अंत नहीं है। जितना चाहें  सीख सकते हैं, यहां सीखने के लिए संसाधनों की कमी नहीं है। उन्होंने नवनियुक्त नर्सिंग ऑफिसर से यह भी कहा कि मैं आप लोगों से यह भी उम्मीद करती हूं कि आप काम के दौरान यूनिफार्म जरूर पहनेंगे। इस दौरान सीनियर नर्सिंग ऑफिसर को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सीनियर नर्सिंग ऑफिसर ने नवनियुक्त नर्सिंग ऑफिसर का शानदार स्वागत किया है। यह बहुत ही सराहनीय है। इसके अलावा कुलपति ने खुले मंच से सीएमएस डॉ. बीके ओझा, डॉ. डी हिमांशु, डॉ. प्रज्ञा पाण्डेय, डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव, डॉ. संदीप भट्टाचार्य और डॉ. ज्योति की प्रशंसा भी की।

दरअसल, साल 2024 में केजीएमयू में करीब 1249 नर्सिंग आफिसर का चयन हुआ है। इन नर्सिंग ऑफिसरों के लिए आयोजित परीक्षा को गुणवत्तापूर्ण और पूरी पारदर्शिता के साथ कराने में डॉ. संदीप भट्टाचार्य, डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव और डॉ. ज्योति ने अहम भूमिका निभाई थी। वहीं चयनियत होने के बाद नर्सिंग ऑफिसर के प्रशिक्षण के लिए केजीएमयू में पहली बार नर्सिंग इंडक्शन प्रोग्राम की शुरूआत हुई थी। जिसकी पूरी रूपरेखा सीएमएस प्रो.बीके ओझा, डॉ. डी. हिमांशु और उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रज्ञा पाण्डेय ने न सिर्फ तैयार की थी बल्कि कार्यक्रम को सफलता पूर्वक कराया भी था।

 शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी सांइटिफिक कंवेंशन सेंटर में साल 2024 बैच के नर्सिंग ऑफिसर के लिए स्वागत समारोह का अयोजन किया गया। केजीएमयू नर्सेस एसोसिएशन की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में चिकित्सा अधीक्षक डॉ.सुरेश कुमार ने नर्सिंग ऑफिसरों को उनके कार्य में पूरा सहयोग देने को कहा है।

वहीं एसोसिएशन के संरक्षक प्रदीप गंगवार ने कहा कि साथियों स्वास्थ्य सेवा का भविष्य आपके हाथों में है, मेरा यह भी मानना है कि यह भविष्य बहुत उज्जवल है। इस दौरान उन्होंने केजीएमयू में नर्सों की कमी को दूर करने के लिए कुलपति का आभार भी जताया है। उन्होंने कहा कि केजीएमयू में दशकों से नर्सिंग अधिकारियों की कमी थी। जिससे मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था ,लेकिन यह समस्या अब मरीजों को नहीं झेलनी पड़ेगी। इस अवसर पर पीएमआर विभाग के एचओडी प्रो. अनिल गुप्ता, केजीएमयू नर्सेस एसोसिएशन की अध्यक्ष यदुनन्दिनी सिंह, महामंत्री जितेंद्र उपाध्याय समेत सैंकड़ो नर्सिंग ऑफिसर उपस्थित रहे। 

ये भी पढ़ें- BRICS Summit: पीएम मोदी 22-23 अक्टूबर को जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की 16वीं बैठक में होंगे शामिल 

ताजा समाचार

मुरादाबाद: रामपुर हाईवे पर कार सवार युवकों ने की महिला के अपहरण की कोशिश, शोर मचाने पर हुए फरार, रिपोर्ट दर्ज
अमरोहा: भवालपुर में दो पक्षों में पथराव, कई लोग हुए घायल, पुलिसकर्मियों को भी लगे पत्थर, 28 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर
लखनऊ: कर्मचारियों को एक जुट करने में जुटा महासंघ, बड़े संघर्ष के बन रहे आसार
Kanpur: यूपीएससी की तैयारी कर रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास; आरोपी ने शादी का दिया था झांसा, बदनाम करने की दी धमकी, रिपोर्ट दर्ज
जमीनी विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या : प्रशासन की देख रेख में हुआ मृतक का अन्तिम संस्कार