Pilibhit News: दूसरे दिन भी फरार शिकारी की तलाश में जुटा रहा विभाग, नहीं मिली सफलता

जंगली सुअर के शव का हुआ पोस्टमार्टम, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

Pilibhit News: दूसरे दिन भी फरार शिकारी की तलाश में जुटा रहा विभाग, नहीं मिली सफलता

पीलीभीत, अमृत विचार। जंगली सुअर के शिकार मामले में फरार चल रहा शिकारी दूसरे दिन भी वन महकमे के हत्थे नहीं चढ़ सका। हालांकि शिकारी की तलाश में कुछ स्थानों पर दबिश भी दी गई, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिल सकी। वन अफसर के मुताबिक जंगली सुअर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

मुखबिर की सूचना पर उड़नदस्ता प्रभारी डिप्टी रेंजर नवनीत सिंह यादव के नेतृत्व में टीम ने एक दिन पूर्व बीसलपुर-शाहजहांपुर मार्ग पर घेराबंदी कर जंगली सुअर का शिकार कर बाइक से आ रहे एक शिकारी को पकड़ लिया था, जबकि उसका साथी टीम को चकमा देकर फरार हो गया। शिकारी के पास से एक जंगली सुअर का शव एवं बाइक बरामद हुई थी। टीम ने पकड़े गए शिकारी को दियोरिया रेंज के सुपुर्द कर दिया था। 

पूछताछ के दौरान शिकारी ने अपना नाम कमल निवासी गांव गजनेरा थाना भुता जिला बरेली बताया था। वन विभाग की टीमों ने फरार शिकारी की खोजबीन के लिए कुछ स्थानों पर दबिश भी दी, लेकिन गुरुवार शाम तक फरार शिकारी को सुराग नहीं लग सका। इधर गुरुवार को पशु चिकित्सकों द्वारा मृत जंगली सुअर के शव का पोस्टमार्टम किया गया। वन अफसरों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

फरार शिकारी की खोजबीन की जा रही है। कुछ स्थानों पर दबिश भी दी गई थी। जल्द ही शिकारी को पकड़ लिया जाएगा। जंगली सुअर के शव का पोस्टमार्टम किया जा चुका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी - लल्लन स्वरुप दीक्षित, वन क्षेत्राधिकारी, दियोरिया रेंज।

ये भी पढ़ें- Pilibhit News: फसल बीमा में किसानों का घट रहा रुझान, जिले में 12231 किसानों ने कराया फसलों का बीमा