बरेली: चुनावी मुकदमों में क्या हुई पैरवी...शीघ्र उपलब्ध कराएं विवरण

बरेली: चुनावी मुकदमों में क्या हुई पैरवी...शीघ्र उपलब्ध कराएं विवरण

बरेली, अमृत विचार। विकास भवन में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने चुनाव के दौरान दर्ज हुए मुकदमों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने पूछा कि चुनाव संबंधित मामले किस कोर्ट में हैं और क्या पैरवी की गई है, इसकी सूची जल्द उपलब्ध कराएं। उन्होंने सभी जिला, अपर जिला शासकीय अधिवक्ताओं, अभियोजन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए न्यायालयों में लंबित वादों में प्रभावी पैरवी सुनिश्चित करें। 

उन्होंने कहा है कि महिला अपराध, गैंगस्टर, जमीन, दहेज प्रथा, तामिला आदि के मामलों अभियुक्तों को सजा हुई है, किन अपराधों में रिहाई हुई है, उसकी कारणों के साथ सूची दें। थानावार कितने सम्मन भेजे गए और कितने प्रतिशत तामिल होकर वापस आए हैं। 

उन्होंने महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराधों में तेजी लाते हुए आरोपियों को अधिक से अधिक सजा दिलाने पर जोर दिया है। माफिया के मामलों में पैरवी तेज करें। अच्छी प्रगति वाले अपर जिला शासकीय अधिवक्ताओं के तीन महीने के कार्य के आकलन के आधार पर जनवरी में पुरस्कृत करने किया जाएगा। इस मौके पर सीडीओ जग प्रवेश, एडीएम सिटी सौरभ दुबे, एसपी यातायात राम मोहन सिंह, संयुक्त निदेशक अभियोजन अवधेश पांडेय, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी रुद्रेंद श्रीवास्तव मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: नशे की लत बिगाड़ रही भविष्य, नशा छुड़वाने हर महीने जिला अस्पताल पहुंच रहे 350 लोग