तेलंगाना कांग्रेस ने की तीन विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने की मांग

तेलंगाना कांग्रेस ने की तीन विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने की मांग

हैदराबाद। तेलंगाना कांग्रेस ने हैदराबाद के पुराने शहर के तीन विधानसभा क्षेत्रों चंद्रयानगुट्टा, चारमीनार और बहादुरपुरा में 30 नवंबर को हुए मतदान के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसल्मीन (एआईएमआईएम) के कार्यकर्ताओं पर शुक्रवार को धांधली और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से पुनर्मतदान का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें - राष्ट्रपति ने एएफएमसी को ‘प्रेसिडेंट कलर’ किया प्रदान, महिला अधिकारियों की भूमिका को सराहा

चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग समन्वय समिति के अध्यक्ष जी. निरंजन ने आयोग से यह पता लगाने के लिए वेब और सीसी कैमरों की जांच पूरी होने तक तीन विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती को रोकने का अनुरोध किया है। इन विधानसभा क्षेत्रों में एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं पर धांधली और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया गया है।

एएमआईएम नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं पर हमला करने का भी आरोप है। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान तनावपूर्ण माहौल बनाया गया और एएमआईएम को छोड़कर किसी भी अन्य पार्टी एजेंट को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अन्य दलों के एजेंट की अनुपस्थिति के दौरान एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने जमकर फर्जी मतदान और धांधली की थी।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं के इस तरह के व्यवहार के कारण उनकी जांच करने में असमर्थ दिखाई दिए थे। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से दोषियों पर मामला दर्ज करने के लिए इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर व्यवस्थित सभी वेब कैमरों और सीसी कैमरों की जांच करने का अनुरोध किया तथा मतगणना के दिन इन तीन विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना रोकने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान होना बहुत जरूरी है। 

ये भी पढ़ें - SC ने गांधी परिवार के आयकर आकलन मामले की सुनवाई 13 दिसंबर तक की स्थगित 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे