बरेली: फूड एक्सपो में एक ही छत के नीचे जुटेंगे कई देशों के उद्यमी

1 से 3 दिसंबर तक आईआईए की ओर से लखनऊ में होगा आयोजन, 30 को महासम्मेलन में जिले के उद्यमी भी होंगे शामिल, आईआईए के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

बरेली: फूड एक्सपो में एक ही छत के नीचे जुटेंगे कई देशों के उद्यमी

डेमो इमेज

बरेली, अमृत विचार: ऐसे उद्यमी जो खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से सीधे तौर पर जुड़े हैं, उनके लिए लखनऊ में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) की ओर से 1 से 3 दिसंबर तक फूड एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। इसमें वियतनाम, युगांडा, उज्बेकिस्तान समेत अन्य देशों से पहुंचने वाले उद्यमी खाद्य प्रसंस्करण से संबंधित स्टाल लगाएंगे और कारोबार को लेकर संवाद कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें - बरेली: कोहरे के कारण ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत 

आईआईए के चैप्टर चेयरमैन तनुज भसीन ने स्टेशन रोड स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता में बताया कि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को बढ़ावा मिले और रोजगार के अवसर पैदा हों, इस मकसद को पूरा करने के लिए आईआईए लगातार नौवीं बार फूड एक्सपो आयोजित करा रहा है। इससे पहले 30 नवंबर को आईआईए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उद्यमी महासम्मेलन करेगा।

राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश गोयल ने बताया कि एक्सपो में देश विदेश के खाद्य प्रसंस्करण से जुड़े विशेषज्ञ शामिल होंगे। इसमें 70 नामी कंपनियों के स्टाल लगाए जाएंगे। जिसमें खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ीं मशीनें, उत्पाद आदि प्रदर्शित की जाएंगी। मयूरी धीरवानी ने कहा कि उद्यमियों के लिए सरकार ने इस साल जो खाद्य प्रसंस्करण नीति जारी की है, वह बेहद फायदेमंद है।

इसलिए, एक ही छत के नीचे देश-प्रदेश के उद्यमियों को विशेषज्ञों से संवाद करने के बाद अपने कारोबार को विस्तार करने का एक अच्छा मौका मिल सकेगा। इसमें कई देशों के उद्यमी भी जुटेंगे।

आईआईए की वेबसाइट से करा सकेंगे पंजीकरण: आईआईए के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश गोयल ने बताया कि लखनऊ के विभूति खंड स्थित आईआईए भवन में होने वाले फूड एक्सपो में जो उद्यमी शामिल होना चाहते हैं, वह आईआईए की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं। रजत मेहरोत्रा, नीरज गोयल, एसके सिंह, सुरेश सुंदरानी, रवि खंडेलवाल राकेश धीरवानी, प्रियांक मूना आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: तेज रफ्तार डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, महिला की मौत, दो घायल

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया