मुरादाबाद: दिल्ली में पांच करोड़ का फ्लैट नहीं मिला तो मारपीट कर घर से निकाला

दहेज उत्पीड़न: नवंबर 2019 में हुई थी महिला की शादी, ससुर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

मुरादाबाद: दिल्ली में पांच करोड़ का फ्लैट नहीं मिला तो मारपीट कर घर से निकाला

मुरादाबाद, अमृत विचार। दिल्ली में पांच करोड़ का फ्लैट नहीं मिला तो महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने ससुर पर छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति व सास-ससुर समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रामगंगा विहार निवासी रविंद्र कुमार शर्मा की बेटी सुरभि की शादी चार साल पहले हुई थी। दान-दहेज में 50 लाख रुपये खर्च किए थे। लेकिन, विवाह के कुछ महीने बीते कि ससुराल वाले दिल्ली में पांच करोड़ वाले फ्लैट की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं हुई तो सुरभि को विभिन्न तरह से प्रताड़ित करने लगे। फिर उसे मारपीट कर घर से भी निकाल दिया है। इस मामले में पीड़िता ने महिला थाने में पति समेत चार के विरुद्ध दहेज अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई है।

इसमें पति विप्रेश भारद्वाज, ससुर प्रेम प्रकाश, सास विभा, ननद विदुषी को नामजद किया है। ये सभी दिल्ली में मयूरध्वज अपार्टमेंट आइपी एक्सटेंशन के रहने वाले हैं। आरोप है कि आरोपी विवाहिता को दिन प्रतिदिन कम दहेज के ताने देकर उसके साथ दुर्व्यवहार करते थे। उसे कई-कई दिन भूखा रखते और उसके साथ अमानवीय व्यवहार करते थे। ससुर पीड़िता को गलत नजर से देखता था। आरोप है कि ससुर ने पीड़िता संग दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया।

इसकी शिकायत भी उसने अपने मायके वालों से की थी। इससे नाराज सास व ननद ने पीड़िता को मारा पीटा था। महिला ने ससुर की बात जब पति विप्रेश से बताई तो उसने भी उलटे उसकी ही पिटाई की थी। 26 मई 2023 के दिन ससुराल वालों ने विवाहिता को जमकर पीटा।

पति विप्रेश ने भी उसे गालियां दीं और मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला ने बताया कि ससुराल वालों को समझाने के लिए उसके मायके व रिश्तेदारों ने दिल्ली में आकर कई बार पंचायत की, जो सफल नहीं हुईं। महिला थानाध्यक्ष दीपा त्यागी ने बताया कि एफआईआर दर्ज करने से पहले भी उन्होंने दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश की लेकिन, सुरभि शर्मा के ससुराल वाले नहीं माने तो एफआईआर दर्ज की है। अब आरोपियों की गिरफ्तारी करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: दलित शोषित, वंचित, अल्पसंख्यकों व पिछड़ों को न्याय दिलाने के लिए हुई है सपा की स्थापना

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया